छावनी के सुभाष पार्क में शुरू हुई बोटिंग, गृह मंत्री विज ने भी नौका विहार कर लिया आनंद

5/30/2022 9:48:33 PM

अंबाला/चंडीगढ़(अमन/धरणी): अंबाला छावनी के सुभाष चंद्र बोस पार्क में जनता के लिए बोटिंग की शुरुआत की गई है। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज शाम भारी जनसमूह के बीच बोटिंग सुविधा का शुभारंभ किया। गृह मंत्री ने खुद भी लाइफ जैकेट पहन कर अधिकारियों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ झील में बोटिंग की। 

गृह मंत्री ने इस मौके पर कहा कि जिस स्थान पर अब सुभाष पार्क बना है, पहले यह अम्बाला का सबसे गंदा स्थान हुआ करता था। यहां शहर का सारा कूड़ा कर्कट लाकर डाला जाता था। मगर, अब इस स्थान पर आज हरियाणा का सबसे सुंदर पार्क बनकर तैयार है। विज ने कहा कि ‘मुझे इस पार्क के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा और इस पार्क के बनने पर मेरा 22 साल सपना पूरा हुआ है। यहां अब सुंदर पार्क है और आज इस पार्क में नौका विहार आरंभ की गई है। जिसका लोग भरपूर आनंद उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि पार्क की झील में लोग बोटिंग कर फव्वारों के बीच खूबसूरत नजारे निहार सकेंगे। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि शीघ्र ही सुभाष पार्क में बच्चों के लिए टॉय ट्रेन की सुविधा भी उपलब्ध होगी।

गृह मंत्री अनिल विज ने डीसी विक्रम सिंह, एडीसी सचित गुप्ता के अलावा भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, अजय पराशर, सुभाष पार्क कमेटी के चेयरमैन संजीव वालिया आदि के साथ बोटिंग सुविधा का भरपूर आनंद लिया। बोटिंग के दौरान झील के किनारे सैकड़ों की संख्या में लोग ‘अनिल विज जिंदा’ जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। गृह मंत्री ने हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया।  इस अवसर पर सुभाष पार्क कमेटी चेयरमैन संजीव वालिया, एडी गांधी, नवल सूद, जसवंत जैन, एसएस सहगल, बीएस बिंद्रा, सुरेंद्र सहगल गोपी के अलावा कपिल विज, निगम कमिश्नर वीरेन्द्र लाठर, सुरेंद्र तिवारी, दीपक भसीन, रवि सहगल, आशीष गुलाटी सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

जब सरकार ही नहीं आनी तो हुड्डा जो भी कहे, क्या फर्क पड़ता है- विज

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा बुजुर्गों को 6 हजार रुपये पेंशन दिये जाने के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जब हुड्डा की सरकार ही नहीं आनी तो चाहे हुड्डा 6 हजार कहें या फिर 6 लाख कहें, इससे क्या फर्क पड़ता है। आप पार्टी की कुरुक्षेत्र रैली को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने इधर-उधर से रिजेक्टिड माल एकत्रित किया हुआ है।  उनमें सहनशीलता नहीं और सुनने की शक्ति नहीं है। बाते तो वह बहुत बड़ी बड़ी करते हैं, मगर किसी को धमकी देना ठीक नहीं है। 

सिक्योरिटी हटाने वाले हैं सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले पर पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सिक्योरिटी वापिस लेने का काम किया है, सबसे पहले वो गुनाहगार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, केस दर्ज होना चाहिए। जिसने भी धमकी को बिना देखने सिक्योरिटी वापस ली वह इस हत्या का जिम्मेदार है। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

Content Writer

Vivek Rai