सचखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में मिला शव, मची भगदड़

2/16/2020 11:14:21 AM

फरीदाबाद: पलवल से आ रही सचखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में शव मिले की सूचना से शनिवार को आरपीएफ और जीआरपी के जवानों में भगदड़ मच गई। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के रूकने के बाद रेलवे के डॉक्टरों की टीम ने उन्हें मृत घोषित किया। जवानों ने शव उतारा। इस पूरी कार्रवाई को करने में आधे घंटे का समय लग गया। शव उतारने के बाद ट्रेन दिल्ली की ओर रवाना हुई। सचखंड एक्सप्रेस नादेड से अमृतसर के बीच चलती है।

इस ट्रेन के ए-1 एसी कोच के इंचार्ज डीजे राव को शनिवार सुबह 9:30 बजे एक यात्री के मरने के बारे में पता चला। इसकी जानकारी उन्होंने रेलवे कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम ने फरीदाबाद आरपीएफ, डॉक्टर व रेलवे अधिकारियों को अवगत कराया। जानकारी मिलने पर फरीदाबाद रेलवे अस्पताल के सीएमओ डॉ. आर सब्बरवाल, आरपीएफ व स्टेशन मास्टर एके गोयल को ट्रेन अटैंड करने के लिए कहा गया। ट्रेन जब पलवल के आसपास के निकट थी।

ट्रेन दोपहर 12:30 बजे फरीदाबाद स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर-2 पर रूकी। सभी अधिकारी व डॉक्टर मौके पर पहुंच गए थे। डॉक्टरों की टीम ने यात्री के स्वास्थ्य की जांच की तो उस यात्री को मृत बताया। जांच करने पर पता चला कि मृतक का नाम पीएल धीर था, जो नादेड़ से लुधियाना के लिए शुक्रवार को ट्रेन में सवार हुआ था, जिनकी उम्र करीब 76 वर्ष है। शव उतारने के बाद करीब 12:57 बजे ट्रेन दिल्ली की ओर चली। पुलिस ने शव बीके अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। वहीं सीएमओ आऱ सब्बरवाल का कहना है कि हालातों को देखकर लगता है कि हृदयघात होने से पीएल धीर की मौत हुई है।  

Isha