VIDEO: हफ्तों तक सड़ता रहा ट्रैक पर पड़ा युवक का शव, नरकंकाल में तब्दील

11/16/2017 7:52:34 PM

अम्बाला(कमलप्रीत सभरवाल): अंबाला के नंगला गांव के समीप रेलवे ट्रैक पर एक युवक का शव पड़ा मिला। काफी पुराना होने की वजह से शव कंकाल में तब्दील होने लगा था। कई दिनों से ट्रैक पर सड़ रहे शव की खबर प्रशासन तक भी नहीं पहुंची, स्थानीय लोगों ने जीआरपी पुलिस को शव की जानकारी दी, जिसके बाद प्रशासन को हरकत में आया।



जानकारी के मुताबिक गांव नंगला के पास से गुजरने वाले अम्बाला-सहारनपुर रेल ट्रैक के किनारे एक शव लगभग एक हफ्ते से सड़ रहा था। शव से उठती दुर्गन्ध से परेशान आसपास के लोगों को जब इस शव की जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी सूचना जीआरपी पुलिस को सूचना दी। सुबह की दी सूचना पर रात को महकमा हरकत में आया। नरकंकाल में तब्दील हो चुके युवक के शव को जीआरपी पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है। युवक की जेब से पर्स और दस्तावेजों के आधार पर उसके परिजनों की तलाश शुरू कर दी है।



पास गांव में रहने वाले संदीप ने बताया कि, जब वे अपने खेतों में बने पोल्ट्री फार्म पर आए तो उन्हें दुर्गंध महसूस हुई। जब इसका पता लगाने के लिए वे रेलवे ट्रैक की तरफ आए तो वहीं झाडिय़ों में एक शव पड़ा मिला, जो काफी पुराना था। उन्होंने जब इसकी सूचना सुबह के वक्त स्टेशन मास्टर को दी, जिसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई। शाम को दोबारा मीडिया को इसकी जानकारी देने पर रात में पुलिस आई हुई थी, लेकिन वह खाली हाथ लौट गई। दूसरी सुबह फिर स्टेशन मास्टर से बात करने पर भी उसने कोई सही जवाब नहीं मिला। अब दोपहर के करीब पुलिस पहुंच कर कार्रवाई कर रही है।



पुलिस ने बताया कि, जीआरपी पुलिस ने मिली सूचना के पर रात को ही रैल ट्रैक के किनारों से लेकर आसपास के खेतों तक की छानबीन की गई, ताकि युवक की मौत का कारण पता लग पाए लेकिन वहां पर कुछ भी नहीं मिल सका। बरामद दस्तावेजों से मृतक के परिवार वालों तक पहुंचने की कोशिश जारी है। पुलिस का कहना है कि, मौत का कारण जानने के लिए इस मामले में फोरेंसिक विशेषज्ञों की भी मदद ली जाएगी।