Boiler blast in Rewari: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 12, हाई लेवल जांच कमेटी ने रिपोर्ट सरकार को भेजी

3/23/2024 11:29:48 AM

Boiler blast in Rewari: Death toll rises to 12धारूहेड़ा स्थित ऑटो पार्ट्स बनाने वाली लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर का डस्ट कलक्टर फटने से हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। दो लोगों ने शनिवार सुबह रोहतक PGIMS में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें बिहार के जिला सारन में गांव चैनपुर निवासी सल्लू ( उम्र 22) और नार्थ ईस्ट के सबोली में नंदनगरी मंडोली निवासी दयाशंकर ( उम्र 42) शामिल है। ये दोनों एक सप्ताह से पीजीआई में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि इस हादसे में झुलसे कुछ अन्य लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

वहीं, दूसरी ओर सीएम नायब सिंह सैनी की तरफ से गठित की गई हाई लेवल जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को भेज दी है। साथ ही पुलिस और प्रशासन ने सरकार से इंडस्ट्रीयल एक्सपर्ट से जांच कराने की सिफारिश की है।

 रेवाड़ी डीसी राहुल हुड्‌डा ने बताया कि हमने एसडीएम से पूरे मामले की जांच कराई थी। जिसकी रिपोर्ट प्रदेश सरकार को भेज दी है। जांच में सामने आया कि एक चिंगारी डस्ट कलक्टर में आग लगने का कारण बनी और कुछ अन्य खामियां भी मिली है। फिर भी रिपोर्ट में लिखा है कि इंडस्ट्रीयल एक्सपर्ट से जांच कराना सही रहेगा, ताकि वास्तविक कारणों का पता लगाया जा सके।

 

Content Writer

Isha