लॉकडाऊन हटते ही स्कूलों में पहुंचेंगी पुस्तकें : कंवर पाल

4/12/2020 9:43:18 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने विद्यार्थियों का आह्वान किया है कि वे देश में लॉकडाऊन को देखते हुए पाठ्य पुस्तकों को परस्पर आदान-प्रदान से प्राप्त कर लें और सरकार द्वारा लॉकडाऊन हटते ही राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में पुस्तकों को पहुंचा दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने पुस्तकों का आदान-प्रदान करते समय कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों का अनुपालना करने की अवश्यकता पर भी बल दिया।

शिक्षा मंत्री ने स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा दी जा रही ऑनलाइन शिक्षा को लॉकडाऊन के दौरान पढ़ाई में होने वाले नुक्सान से बचने का अहम कदम बताते हुए कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना वायरस की महामारी से लड़ रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे देश में लॉकडाऊन किया गया है जिसके कारण राज्य के सभी स्कूल बंद हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में ‘शिक्षा का अधिकार अधिनियम’ का अनुपालन करते हुए पहली से आठवीं कक्षा तक सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों को नि:शुल्क पाठ्यपुस्तकें उपलब्ध करवाई जाती हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि पुस्तकें लेने या देने के तुरंत बाद साबुन से हाथ अवश्य धोएं ताकि कोरोना के फैलने की संभावना न रहे। 

Edited By

Manisha rana