बेटी के पैदा होते ही मां ने गंदे नाले में फेंका, गली के कुत्तों ने बचाया (VIDEO)

7/19/2019 2:04:23 PM

कैथल (सुखविंद्र सैनी): 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोई' कहने को तो यह एक कहावत है, परंतु जब यह सार्थक होती है तब यकीन होता है कि किसी ने सही लिखा था। ऐसा ही मामला हरियाणा के कैथल जिले में आया है जहां डोगरा गेट में सुबह लगभग चार बजे एक मां ने पैदा होते ही अपनी बेटी को एक पॉलिथीन में बंद करके गंदे नाले में फेंक दिया, क्योंकि वह बेटी थी लेकिन परमात्मा को कुछ और ही मंजूर था।



गली में घूम रहे बेसहारा कुत्तों ने देख लिया और उसे बहते नाले में से निकाल लिया। कुत्तों ने बच्ची को बाहर निकालकर जोर जोर से भोंकने शुरू कर दिया। तब आसपास के लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को इसकी सूचना दी।पुलिस ने इस नवजात बच्ची को तुरंत कैथल के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है।मां की यह करतूत तीसरी आंख भी देख रही थी।


सीसीटीवी कैमरों में मां के द्वारा बच्ची को नाले में फेंकने की रिकॉर्डिंग हो गई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। पीएमओ ने बताया की बच्ची का वजन 1100 ग्राम है और बच्ची का इलाज डॉक्टरों की टीम कर रही है। उन्होंने बताया कि इस तरह बच्ची को फेंकना अपराध है। जल्द ही बच्ची की मां को पकड़ लिया जाएगा। अगर मां बेटी को नहीं रखना चाहती थी तो उसे अनाथ आश्रम के पालने में रख देती।



उन्होंने बताया की बच्ची के स्वस्थ होने के बाद इसको बाल संरक्षण विभाग के हवाले कर दिया जाएगा। उसके बाद जरूरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसे पंचकुला अनाथालय में भेज दिया जाएगा। अगर कोई गोद लेना चाहता है तो विभाग से संपर्क करने के बाद कागजी कार्रवाई होने के बाद गोद ले सकता है।

 

 

Isha