शहीद विक्रमजीत सिंह के घर जन्मा बेटा, पत्नी ने उनकी इच्छा से नाम रखा फतेहसिंह

10/13/2018 9:09:51 AM

बराड़ा (अनिल कुमार): देश की रक्षा करते हुए बॉर्डर पर शहीद हुए तेपला गांव के रहने वाले विक्रमजीत सिंह की पत्नी हरप्रीत कौर ने 9 अक्टूबर को एक बालक को जन्म दिया। शहीद सैनिक के घर बेटा पैदा होने की खबर जैसे ही गांव में फैली, सबों ने भगवान का शुक्र अदा किया। 

बता दें कि तेपला गांव का शहीद विक्रम जीत सिंह जब छुट्टी पर घर आया हुआ था, तभी उसने होने वाली संतान का नाम रख दिया था। विक्रमजीत ने अपनी पत्नी से कहा था कि यदि घर में पुत्र का जन्म हुआ तो उसका नाम फतेहसिंह रखेंगे। देश पर मर मिटने वाले सैनिक का अंश दुनिया मे आया तो सबकी बांछें खिल उठीं। लेकिन पति की शहादत से लेकर अब तक का समय पत्नी ने कैसे बिताया होगा, इसका अंदाजा लगा पाना नामुमकिन है। 

नहीं भूल सकते गांव के लोग जब तिरंगे में लिपटा आया था शहीद का शव 
भले ही शहीद की शहादत को तीन महीने बीत चुके हों, लेकिन ग्रामीण उस दिन को कभी नहीं भूल सकते, जब शहीद विक्रमजीत सिंह का शव तिरंगे में लिपटा हुआ राजकीय सम्मान के साथ गांव में आया था। 

गौरतलब है कि अगस्त में श्रीनगर के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गांव तेपला निवासी विक्रमजीत सिंह शहीद हो गए थे। पैतृक गांव तेपला में उनका अंतिम संस्कार किया गया था। उस समय उनकी पत्नी हरप्रीत कौर गर्भवती थीं।
 

Rakhi Yadav