31 मार्च तक कंप्लीट होंगे दोनों एक्सप्रैस-वे, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन: CM खट्टर(video)

2/13/2018 10:23:53 AM

सोनीपत(ब्यूरो): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया कि कुंडली-मानेसर-पलवल (के.एम.पी.) एक्सप्रैस-वे और कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (के.जी.पी.) एक्सप्रैस-वे के निर्माण कार्य को 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उन्होंने बढखालसा के ग्रामीणों को लिंगानुपात में विशेष सुधार के लिए बधाई देते हुए गांव की बेटियों को प्रसाद के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को के.एम.पी.-के.जी.पी. एक्सप्रैस-वे तथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 के जुड़ाव बिंदु का विशेष रूप से निरीक्षण किया। उन्होंने डी.सी. व संबंधित अधिकारियों से दोनों मार्गों के निर्माण कार्य का ब्यौरा मांगा। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-1 पर बीसवां मील के निकट बनाए जा रहे फ्लाईओवर के निकट राजमार्गों के मुख्य केंद्र बिंदु पर ठहरकर समीक्षा की। संबंधित कम्पनियों के अधिकारियों से उन्होंने प्रगति रिपोर्ट ली। मार्गों के निर्माण तथा आर.ओ.बी. आदि के निर्माण के संदर्भ में भी जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि इन मार्गों का निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर लिया जाएगा। इससे ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी। बाद में मुख्यमंत्री बढ़खालसा गांव पहुंचे, जहां जनसभा का आयोजन कर 13 गांवों के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया और किसानों की अधिग्रहीत भूमि लौटाने पर आभार जताया। गांव की भरपाई देवी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर व बुजुर्ग कंवल सिंह ने पगड़ी बांधकर उनका स्वागत किया।