कैथल के युवक की मलेशिया में हत्या, जमीन गिरवी रख भेजा था विदेश(Video)

12/8/2017 1:18:11 PM

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथल के गांव तारागढ़ के युवक विकास की मलेशिया के कजंग डिस्ट्रिक्ट में हत्या कर दी गई है। विकास के साथ पंजाब के रहने वाले गुरजीत नामक युवक की भी हत्या हुई है। दोनों ही युवक इंडिया से बाहर मलेशिया काम की तलाश में गए थे। शनिवार को दोनों युवक कमरे से काम के लिए निकले थे जैसे ही फैक्टरी के गेट पर पहुंचे तो अज्ञात लोगों द्वारा तेजधार हथियारों से हमला कर दिया गया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना गत 2 दिसम्बर की बताई जा रह है। 

11 महीने पहले गया था मलेशिया
परिजन सुभाष ने बताया कि घटना क्यों व कैसे हुई है, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मृतक विकास मलेशिया में करीब 11 माह पहले ही गया था और वहां पर लोहे की एक फैक्टरी में काम करता था। उसके साथ वहां पंजाब का गुरजीत, कैथल के ही गांव बरटा निवासी विक्रम व एक अन्य नेपाल का युवक भी काम करते हैं। गांव तारागढ़ निवासी विकास फैक्टरी में रात की ड्यूटी करता था। रोजाना की तरह गत 2 दिसम्बर को वह सायं को जब गुरमीत के साथ फैक्टरी में पहुंचा तो गेट पर पहुंचते ही अज्ञात युवकों ने दोनों पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। घटना के बाद दोनों ही खून से लथपथ हो गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद अगले दिन किसी ने परिजनों को सूचना दी गई विकास को किसी लड़ाई-झगड़े में चोट लग गई है। यह सुन जब परिजनों ने उनके मोबाइल पर संपर्क किया तो फोन तो उठा लिया लेकिन बात नहीं हो पाई। 

कत्ल के दिन सुबह आखिरी बार परिवार से बात हुई थी 
मृतक विकास का परिवार गांव तारागढ़ में ही रहता है। मृतक के परिवार में पिता, मां बड़ी बहन जिसकी शादी हो चुकी है व एक छोटा भाई है। मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर है। लगभग 11 महीने पहले विकास को पिता ने कर्ज लेकर मलेशिया भेजा था। कत्ल वाले दिन की (शनिवार) सुबह ही विकास की आखिरी बार परिवार से बात हुई थी। 

जमीन अौर गहने गिरवी रख भेजा था विदेश
विकास के पिता ने बताया की 11 महीने पहले जनवरी में जमीन अौर गहने गिरवी रख कर बेटे को मलेशिया भेजा था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ऐसा होगा। परिवार में कमाने के लिए वही गया था। अब परिवार की स्थिति कमजोर के चलते वो चाहते हैं कि सरकार की तरफ से मदद मिले। परिजनों का कहना है कि अब दुष्यंत चौटाला की मदद से वीके सिंह से बात हुई और डेड बॉडी लाने की तैयारी चल रही है। परिवार की स्थिति बिलकुल दयनीय है जमीन का एक टुकड़ा था वो भी चला गया और बेटा भी चला गया। परिवार चाहता है की सरकार विकास की डेड बॉडी मंगवाए और आर्थिक सहायता भी दे ताकि परिवार का गुजारा हो सके।