BPS कॉलेज को मिली MBBS की 50 अतिरिक्त सीटें, 130 करोड़ का प्रपोजल तैयार

1/10/2018 12:49:43 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना के खानपुर स्थित भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस करने वाली छात्राओं के लिए अच्छी खबर है कि, बीपीएस महिला मेडिकल कालेज में आगामी सत्र से पहले एमबीबीएस की 50 अतिरिक्त सीटों की और मंजूरी मिल गई है। इससे पहले यहां पर 100 सीटें ही थी, जिसे बढ़ाकर 150 किया जाएगा। यह जानकारी मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. पीएस गहलोत ने दी है।

कॉलेज के निदेशक गहलोत ने बताया कि, प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को दूर करने व मेडिकल कॉलेज में अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए 130 करोड़ रुपये का प्रोपजल सरकार को भेजा गया है। उन्होंने बताया कि, 150 तरह के साल्ट से सबंधित दवाएं इस समय मेडिकल में उपलबध हैं तथा इसकी सूची भी वार्ड वाईज लगा दी गई है। इसके बाद भी अगर कोई चिकित्सक बाहर की दवा लिखता है तो रिसेप्शन में दो कर्मचारियों को नियुक्त कर रखा है ताकि मरीज अपनी परेशानी बता सकें।



उन्होंने बताया कि, सरकार द्वारा अधिकृत एजेंसी के खाते में 1 करोड़ 84 लाख रुपये की राशि जमा करवा दी गई है, जिससे मरीजों को किसी तरह की भी दवा बाहर से खरीदने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

प्रोफेसर द्वारा छेड़छाड़ मामले में चल रही जांचनिदेशक पीएस गहलोत ने बताया कि, कॉलेज में एमबीबीएस छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर डॉ. जयपाल माजरा के खिलाफ विभागीय जांच चल रही है। साथ ही इस मामले की जांच महिला आयोग भी कर रही है। आगे जैसे भी आदेश आऐंगे कार्रवाई की जाएगी।