बीपीएस मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर की छुट्टी तय, महिला चिकित्सकों ने भी लगाए गंभीर आरोप(VIDEO)

1/3/2018 5:24:07 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): मंगलवार देर शाम करीब पांच बजे राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन अपनी टीम के साथ मेडिकल कालेज खानपुर कलां पहुंची। उन्होंने कम्यूनिटी मेडिसन विभाग के प्रोफेसर डा. जेपी माजरा उर्फ डा. जयपाल पर आरोप लगाने वाली कश्मीर की छात्रा से कालेज के निदेशक डा. पीएस गहलोत के कार्यालय में करीब तीन घंटे छात्रा से अलग-अलग पहलुओं पर बात की। इसी दौरान मेडिकल कालेज की छह महिला चिकित्सकों ने भी उत्पीड़न से संबधित शिकायत देते हुए आरोपी प्रोफेसर पर उनके उत्पीडऩ का आरोप लगाया।



राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन का कहना है कि जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं। उसमें छात्रा के अलावा विभिन्न महिला चिकित्सकों द्वारा लगाए गए आरोप काफी गंभीर हैं तथा आरोप कहीं न कहीं सत्य नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसे प्रोफेसर को महिला संस्थान में रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसलिए आरोपा प्रोफेसर को निलंबित किया जाना चाहिए। इसके लिए आयोग जल्द ही मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट देगा।



बता दें कि, भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर द्वारा छ: दिन पहले एमबीबीएस की छात्रा से दुर्व्यहार करने का मामला सामने आया था। जिस पर छात्रा ने हैल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी के वीसी को ई-मेल पर पत्र भेजकर आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने अपनी टीम के साथ 28 दिसंबर को प्रोफेसर डॉ. जयपाल माजरा से करीब चार घंटे तक पूछताछ कर उनका पक्ष जाना। लेकिन उस दिन पीड़ित छात्रा की छुट्टी होने के कारण उसका पक्ष नहीं जान सकी थी इसलिए आज महिला आयोग की टीम दोबारा मेडिकल कॉलेज में पहुंच कर छात्रा से करीब तीन घंटे अकेले में बात कर छात्रा का पक्ष जाना।

गौरतलब है कि, यह वही मेडिकल कॉलेज है जिसमें मिसवर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने डॉक्टरी की पढ़ाई की है। एक बेटी जिसने मिसवर्ल्ड का खिताब हासिल कर अपने कॉलेज का नाम रोशन किया। वहीं कॉलेज के प्रोफेसर ने छात्रा के साथ घिनौनी हरकत कर कॉलेज का नाम बदनाम कर दिया है।