एक ही रात में 5 दुकानों के ताले तोड़े, लाखों की चोरी

8/7/2018 4:48:12 PM

सोहना (सतीश राघव): कस्बे मे चोरों ने ऐसा तांडव मचाया कि एक ही रात मे पांच दुकानों के ताले तोड़ लाखों का सामान ले उड़े। चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गई है। दुकानदार 100 नम्बर पर काल करते रहे परन्तु किसी ने फोन उठाने की जहमत नहीं उठाई। फौरेंसिक टीम सबूत जुटाने मे लगी है।  ताजा मामला रविवार देर रात का है, जब चोरों ने कस्बे के बीच बाजार मे जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने कस्बे के अलग-अलग स्थान पर पांच दुकानों के ताले चटका कर लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। 

कस्बे के लेवर चौक पर एक कपड़े की दुकान के अलावा मोबाईल की दुकान व परचून की दुकान पर चोरों ने जमकर उत्पात मचाया व लाखों के सामान पर हाथ साफ कर चंपत हो गए। हद तो तब हो गई जब व्यापारी पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नम्बर पर काल करते रहे और पुलिस लगातार सोती रही। पुलिस ने व्यापारियों के फोन तक नहीं उठाए जिससे पुलिस के कंट्रोल रूम के 100 नम्बर पर ही सवालिया निशान लग रहे हैं। चोरी की दी गई शिकायत के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है व फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया है जो सबूत तलाशने मे जुटी है। हरे रंग की बाइक पर सवार थे आरोपी:-चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी हरे रंग की बाइक पर सवार होकर आए थे। उन्होंने देर रात 2 बजे सिटी मोबाइल शॉप के शटर को तोडऩा शुरू किया। करीब 4 मिनट तक चोर शटर को तोडऩे में जोर आजमाइश करते रहे। 

100 नंबर पर फोन नहीं उठाने से व्यापारियों में रोष:-इस मामले को लेकर सोहना व्यापार मंडल के प्रधान मनोज ने बताया कि 100 नंबर फोन लोगों की सुरक्षा के लिए हैं। बीती रात लगातार 100 नंबर पर व्यापारी फोन करते रहे लेकिन फोन को रिसीव नहीं किया। इस बात को लेकर जल्दी व्यापार मंडल पुलिस कमिश्नर से मिलकर इस बात की शिकायत करेगा। 
 

सोहना एसीपी दिनेश यादव ने बताया कि इस पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही हैं। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मौके पर डॉग स्क्वायड, फिंगर एक्सपर्ट टीम भेजी गई है। पुलिस दुकानदारों का बयान ले रही है। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

रात्रि गश्त पर भी उठे सवालिया निशान
सोहना पुलिस की गश्त पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया। दुकानदार नवीन के मुताबिक चोर 4 मिनट तक एक दुकान का शटर तोड़ते रहे, लेकिन एक बार भी पुलिस की जीप वहां नजर नहीं आई। जबकि स्थानीय पुलिस व आला अधिकारी बाजार में रात्रि गश्त लगातार होने का दावा करती नहीं थक रही। यदि पुलिस ईमानदारी से काम करती तो रात को चोर पुलिस की गिरफ्त में होते या फिर चोरी की वारदातें नहीं होती। 
 

Deepak Paul