जूते की फैक्ट्री में आग ने मचाया तांडव, करोड़ों रूपए की मशीनों समेत तैयार माल जलकर हुआ राख

11/10/2022 6:43:57 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): जूते का अप्पर बनाने वाली एक फैक्ट्री में आज अचानक भीषण आग लग गई। आगजनी में फैक्ट्री में रखी करोड़ों रुपए की मशीनें, कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। आग लगते ही फैक्ट्री कर्मचारियों ने भाग कर अपनी जान बचाई और फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग लगने के काफी देर बाद मौके पर पहुंचे और तुरंत स्थिति को संभालने के लिए काम शुरू किया। दमकल की 4 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए घंटो मशक्कत करनी पड़ी।  

 

 

कुछ ही देर में पूरी फैक्ट्री में फैली आग

 

मामला बहादुरगढ़ एचएसआईआईडीसी सेक्टर 16 के प्लाट नम्बर 38 में स्थित वसूद लेमिनेशन नाम की फैक्ट्री का है, जहां दोपहर करीब 3 बजे अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ही देर में तीन मंजिला फैक्ट्री धूं-धूं कर जलती दिखाई दी। आसमान में धुएं का गुबार काफी दूर से भी साफ दिखाई दे रहा था। बता दें कि आसपास के फैक्ट्री कर्मचारियों ने पहले खुद ही आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन भीषण आग कंट्रोल से बाहर होती दिखाई दी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। 

 

 

कुछ दिन पहले ही फैक्ट्री में लगाई गई थी नई मशीनें

 

बताया जा रहा है की इस फैक्ट्री में जूते का अप्पर और लैमिनेटेड शीट बनाने का काम किया जाता था। फैक्ट्री में कुछ समय पहले ही करोड़ों रुपए की नई मशीनें लगाई गई थी। इन मशीनों के साथ-साथ फैक्ट्री का सारा सामान भी आग की भेंट चढ़ गया। फैक्ट्री मालिक को आगजनी में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड ऑफिसर राकेश ने बताया कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। आग बुझने के बाद फैक्ट्री के अंदर सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। इसके बाद ही आग से हुए नुकसान का सही आकलन किया जा सकेगा। फैक्ट्री मालिक के पास फैक्ट्री चलाने के लिए फायर एनओसी है या नहीं इसे लेकर भी जांच की जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan