छत तोड़कर बैंक से लाखों की चोरी, CCTV की DVR भी ले गए साथ

2/16/2018 10:19:55 AM

सोनीपत(पवन राठी): एटलस रोड पर आई.सी.आई.सी.आई बैंक की मुख्य शाखा की छत के रास्ते दरवाजा तोड़कर लाखों रुपए का कैश ले उड़े। चोर बैंक के पीछे खाली पड़े प्लाट में सीढ़ी व रस्सी के सहारे बैंक की छत पर चढ़े थे। थाना सिविल लाइन पुलिस ने बैंक मैनेजर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। चोर घटना को अंजाम देने के बाद बैंक में लगे सी.सी.टी.वी की डी.वी.आर भी ले गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

एटलस रोड पर आई.सी. आई.सी.आई. बैंक के मैनेजर ठाकुर जोशी ने पुलिस को बताया कि वीरवार सुबह करीब 10 बजे जब वह व बैंक का अन्य स्टाफ बैंक में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि छत का दरवाजा टूटा हुआ है और एक लोहे का बक्सा (ट्रंक) दरवाजे के पास रखा है। इस पर उन्हें शक हुआ कि बैंक में चोरी हुई है। उन्होंने सूचना थाना सिविल लाइन पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच में पाया कि बैंक के चैस्ट रूम का दरवाजा भी टूटा हुआ था और वहां रखी अलमारी का दरवाजा भी टूटा हुआ मिला।

बैंक अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि बक्से व अलमारी में छोटे नोट थे। जबकि बड़े नोट चैस्ट रूम में सेफ में रखे गए थे। चोर अलमारी व बक्से से कैश ले गए लेकिन सेफ मजबूत होने के कारण वह उसे न तो तोड़ पाए और न ही वहां से उठा पाए। ऐसे में सेफ में रखा कैश सुरक्षित है। वहीं, अलमारी व बक्से में 10, 20, 50 व 100 के नोटों की गड्डियां रखी थीं जिन्हें चोर चुराकर ले गए लेकिन घटना के 8 घंटे बाद भी बैंक अधिकारी पुलिस को यह नहीं बता पाए कि चोर आखिर कितनी रकम ले गए हैं। थाना सिविल लाइन प्रभारी नरेंद्र ने बताया कि पुलिस ने बैंक मैनेजर ठाकुर जोशी की शिकायत पर मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।