महिला पुलिस ने किया खाकी को दागदार, FIR की एवज में मांगी रिश्वत

9/29/2017 5:56:26 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): महिला पुलिस की सब इंस्पेक्टर ने हरियाणा पुलिस के सेवा सहयोग के नारे के साथ खाकी को दागदार करने का काम किया है। मामला दिल्ली से सटे फरीदाबाद का है, जहां ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की बुरी तरह से पिटाई की। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दी लेकिन वहां भी महिला सब इंस्पेक्टर ने शिकायत दर्ज करने की एवज में उससे रिश्वत की मांग की। रिश्वत न देने पर पीड़िता की एफआईआर दर्ज नहीं की अौर डेढ़ महीने तक थाने के चक्कर कटवाए। 

पीड़िता के मुताबिक उसकी शादी एक साल पहले रेवाड़ी के तेजपुरा में रहने वाले नीरज के साथ हुई थी। उनके माता-पिता ने अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज भी दिया था। शादी से पहले ससुराल वालों ने नीरज को इंजीनियर बता कर शादी की थी लेकिन न तो उसके पास कोई डीग्री है और न ही वह इंजीनियर है। उसके ससुराल वालों ने बुरी तरह से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। उसी की शिकायत लेकर पिछले एक माह से वह महिला पुलिस थाने के चक्कर काट रही है। जांच अधिकारी उसकी सुनने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं जांच अधिकारी राजबाला ने उससे झूठ बोलकर राजीनामे पर साईन भी करा लिए और उसका मामला भी दर्ज नहीं किया था। एफआईआर दर्ज करने के एवज में उससे रुपयों की मांग की। उसने परेशान होकर डीसीपी सैंट्रल को राजबाला की शिकायत कर दी है। 

वहीं डीसीपी सैट्रल भूपेंद्र सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला थाने में कार्यरत जांच अधिकारी एसआई राजबाला को सस्पैंड करते हुए उसकी विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने तुरंत महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही है।