10 हजार रूपए रिश्वत के साथ बिजली विभाग का असिस्टेंट फोरमैन गिरफ्तार

9/6/2022 6:59:30 PM

जींद: स्टेट विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हरियाणा के जींद से बिजली विभाग के असिस्टेंट फोरमैन को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बिजली विभाग अलेवा में असिस्टेंट फोरमैन के पद पर तैनात श्री भगवान को विजिलेंस ने 10 हजार रूपए रिश्वत के साथ धरा है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने मीटर बदलने की एवज में रिश्वत की डिमांड की थी। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 

गलत मीटर बदलने की एवज में मांगी थी 10 हजार रूपए रिश्वत

 

जानकारी के अनुसार जींद के गांव अलेवा के रहने वाले जय भगवान ने विजिलेंस को शिकायत दी थी कि उसने बिजली मीटर लगवाना था। बिजली निगम के जेई कम फोरमैन श्री भगवान ने मीटर को किसी दूसरे उपभोक्ता को लगवा दिया। जब उसने इस मीटर को बदल कर दूसरा मीटर लगवाने की बात कही तो श्री भगवान ने 10 हजार रुपए रिश्वत मांगी। जय भगवान की शिकायत पर विजिलेंस ने तहसीलदार अजय सैनी को डयूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर साथ लेकर आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई। शिकायतकर्ता को रिश्वत के तौर पर दिए जाने वाले 10 हजार रुपए दे दिए गए। नोटों पर बाकायदा पाउडर भी लगाया गया। जयभगवान ने रिश्वत राशि देने के लिए फोरमैन श्री भगवान से बात की तो उसने कार्यालय में ही राशि देकर जाने के लिए कहा। जय भगवान ने कार्यालय में जाकर आरोपी को रिश्वत राशि दी तो छापामार दल ने उसे काबू कर लिया। इस दौरान विजिलेंस ने आरोपी से रिश्वत में ली गई 10 हजार रूपए की राशि भी बरामद कर ली।

 

 

स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के निरीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि श्री भगवान से रिश्वत के तौर पर ली गई राशि बरामद हुई है। मौके पर ही श्री भगवान के हाथ भी धुलवाए गए और हाथों का रंग लाल हो गया। फोरमैन श्री भगवान के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल फोरमैन को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan