रिश्वतखोर सरकारी डॉक्टर गिरफ्तार, फर्जी मेडिकल बनाकर लेता था लाखों रुपए

5/18/2017 10:58:56 AM

करनाल(कमल मिड्ढा):सीएम सिटी करनाल में हाल ही में बनकर तैयार हुआ कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल एक बार फिर से विवादों में हैं। जहां जिले के इसी बड़े सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की लापरवाही व कमीशनखोरी के कई बड़े मामले पहले सुर्खियों में आ चुके हैं। वहीं अब एक और बड़ा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

करनाल के गांव चौगामा में अभी हाल ही में हुए रास्ते को लेकर दो गुटों में हुए जमीनी विवाद में एक पक्ष के लोगों द्वारा पांच लोगों पर गोली चलाने के मामले में पुलिस जहां जांच कार्य कर रही थी, वहीं करनाल के कल्पना चावला सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर समिंदर द्वारा मामले में नामजद 2 लोगों को फर्जी तौर पर दाखिल करने का मामला सामने आया है। इस मामले में डाक्टर पर आरोप है कि दूसरे पक्ष से मिलकर जिन लोगों को चोटें नहीं लगी थी उन्हें भी दाखिल किया अोर फर्जी सर्जिकल इंजरी दिखाई गई। जिसके बाद उनसे 2 लाख रुपयों की मोटी रिश्वत भी ली गई।

इस मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक जेएस रंधावा ने बताया कि कुछ दिन पहले असंध हल्का के गांव चौगामा में रास्ते के मामले में पांच लोगों को गोली लगी थी। असंध पुलिस मामले की जांच कर रही थी ओर दूसरे पक्ष के लोगों ने क्रॉस केस बनाने के लिए कल्पना चावला मेडिकल अस्पताल के एक डॉक्टर समिंदर से संपर्क साधा ओर हरभजन व महाबीर को सर्जिकल इंजरी दिखाई गई।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपों के घेर में आए आरोपी डॉक्टर से पुलिस आवश्यक पुछताछ कर रही है, वहीं डॉक्टर पर लगे आरोपों से अन्य स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सरकारी डाक्टरों में भी हडकंप मच गया है। आला अधिकारियों ने इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को भी पूरी जानकारी दे दी है।