टूटने लगा Delhi-Mumbai Expressway पर बना पुल, PM मोदी ने 4 महीने पहले किया था उद्घाटन(VIDEO)

6/9/2023 1:33:47 PM

नूंह (एके बघेल) : हरियाणा के नूंह जिले से गुजरने वाला देश का सबसे लंबा नामचीन दिल्ली–मुंबई एक्सप्रेसवे पर बना पुल उद्घाटन के चार महीने बाद ही टूटने लगा है। करीब 1 लाख करोड़ की लागत से बन रहे एक्सप्रेसवे लोगों के लिए उस वक्त खतरा बन गया जब फिरोजपुर झिरका के अंतर्गत महू गांव के पास बना पुल का प्लास्टर टूट कर नीचे गिरने लगा। पुल से प्लास्टर गिरता देख वहां से निकलने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई। एक बार तो वाहनों की गति भी थमती नजर आई। वाहन चालकों ने कहा कि अगर जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो एक बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता।


हाल ही में पीएम मोदी ने किया था दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

गांव महूं के लोगों ने बताया कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया गया था। जिस पर सोहना से दौसा तक वाहन चालकों का सुचारू रूप से आवागमन जारी है। लोगों ने बताया कि फिरोजपुरझिरका के अंतर्गत गांव महूं के पास बनाए गए पुल में ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया। यही कारण है कि पुल अभी से टूटकर नीचे गिरने लगा है।

उद्घाटन के 4 महीने बाद ही गिरने लगा प्लास्टर


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिल्ली–मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले स्ट्रेच का उद्घाटन गत 12 फरवरी को किया गया था। जिसके बाद एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक भी सुचारु रुप से चालू कर दिया गया था लेकिन अचानक नूंह जिले में टूटकर नीचे गिरे प्लास्टर ने ठेकेदारों सहित विभागीय अधिकारियों की पोल खोल दी। लोगों का आरोप है कि दिल्ली–मुंबई–एक्सप्रेस वे को बनाने वाली कंपनी और ठेकेदारों ने अपनी जेब भरकर अधिक मुनाफा कमाने की एवज में नूंह जिले के महूं गांव के (अंडरपास) में घटिया किस्म की सामग्री का इस्तेमाल कर केंद्र सरकार को चूना लगाने का काम किया है। टूटकर नीचे गिर रहे पुल से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसलिए संबंधित कंपनी को तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए। पुल को टूटता देख लोग पुल के नीचे से डर-डर का निकल रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana