भाजपा छोड़ने के फैसले पर बृजेंद्र को अवश्य ही पछताना पड़ेगा :चौहान

3/14/2024 11:22:20 AM

चंडीगढ़(धरणी) : हिसार सांसद बृजेंद्र सिंह द्वारा भाजपा को त्याग कांग्रेस में शामिल होने के फैसले पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता वीरेंद्र चौहान ने अपनी निजी राय देते हुए कहा कि अपने इस फैसले पर बृजेंद्र और बीरेंद्र सिंह को अवश्य ही पछताना पड़ेगा। क्योंकि जहां से बे- आबरू होकर बीरेंदर डूमरखा निकले थे वहीं दूसरी तरफ जिस आंगन में उन्हें केंद्रीय मंत्री और सांसद बनाया गया, पूरा मान सम्मान दिया गया, उसे छोड़कर जाना कतई ठीक नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि शायद बृजेंद्र सिंह को यह एहसास हो गया था कि उनकी यहां से टिकट कटेगी, इसलिए उन्होंने त्यागपत्र देकर पिता की पूर्व पार्टी में जाने का फैसला लिया। लेकिन जहां इज्जत नहीं थी और ना ही इज्जत देने की भावना है वहां निश्चित तौर पर अनादर ही होगा

मनोहर लाल की खड़ी की व्यवस्थाओं को नायब सिंह ने केवल बेहतर बनाना है :चौहान

 

वीरेंद्र चौहान ने नायब सिंह सैनी को एकाएक मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी में व्यक्ति कम बल्कि व्यवस्था अधिक मायने रखती है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिन व्यवस्थाओं को खड़ा किया है, उसे नायब सिंह सैनी ने केवल बेहतर बनाना है। क्योंकि अब एबीसी जोड़कर कोई नया मंत्र या सूत्र नहीं बनाना, पहले से ही रीति-नीति और मंत्र-सूत्र मनोहर लाल ने बनाए हुए हैं, इस मशाल को लेकर नए मुख्यमंत्री ने आगे बढ़ना है और इस काम में मनोहर लाल भी उनके साथ हैं। भारतीय जनता पार्टी की पूरी टीम- संगठन उनके साथ खड़ी है। इसलिए उन्हें चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मशाल पकडते ही नायब सिंह सैनी अपने काम में पूरी ऊर्जा के साथ जुट गए हैं, नए व्यक्ति के बनने से पूरी पार्टी में नए उत्साह और रक्त का संचार हुआ है। भारतीय जनता पार्टी सभी 10 सीटे प्रदेश से जीतने जा रही है।

 

 

 

मनोहर जैसे सुयोग्य व्यक्ति अगर करनाल से लड़ेंगे तो भारी अंतर से जीत हासिल करेंगे :चौहान

 

 करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के लोकसभा चुनाव लड़ने के संकेतों पर बोलते हुए चौहान ने कहा कि कार्यकर्ताओं को कहां क्या जिम्मेदारी देनी है, यह पार्टी नेतृत्व तय करता है, निश्चित तौर पर अगर संगठन उनके नाम पर विचार करके चुनाव लड़वाने के लिए फाइनल करेगा तो वह निश्चित तौर पर लड़ेंगे। मनोहर जैसे सुयोग्य व्यक्ति को अगर संगठन यह जिम्मेदारी देगा तो वह भारी वोट अंतर से जीत हासिल करेंगे।

 

 

 साढे 9 साल में हुए काम एक नजीर बनकर सामने आएंगे :चौहान


भ्रष्टाचार के लगातार आरोप लगाने वाले विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए चौहान ने कहा कि "कुछ तो लोग कहेंगे उनका काम तो है कहना" उन्होंने कहा कि यह प्रदेश का जन-जन जानता है कि मनोहर के नेतृत्व में भ्रष्टाचार पर सीधी चोट पहुंचाई गई है जो सरकार में रहने दौरान भ्रष्टाचारियों व दलालों से तालमेल करके आगे बढ़ते थे, आज विपक्ष में रहकर भ्रष्टाचार की बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। उनके समय में भ्रष्टाचारी पकड़े ही नहीं जाते थे। परंतु मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चली सरकार के दौरान जीरो टॉलरेंस की नीति पर लगातार काम हुआ है। बड़े से बड़े भ्रष्टाचार्यों को जेल की हवा खिलाई गई है और पिछले साढे 9 साल में जितने काम हुए हैं, आने वाले दिनों में वह एक नजीर -उदाहरण बनकर सामने आएंगे।

 

 

बहुत से अद्भुत काम मनोहर लाल ने सरकार में रहकर किए हैं : चौहान

 

 कौन सोच सकता था कि हरियाणा जैसी स्टेट में नौकरी बिना खर्च बिना पर्ची और बिना राजनीतिक दबाव के मिलेगी। इसकी कभी किसी ने कल्पना नहीं की थी। मुझे याद है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली मीटिंग हुई तो बाहर निकलते ही एक कार्यकर्ता ने कहा कि हुन ते साढे बच्चे वी नौकरी लगनगे तो मनोहर लाल जी ने कहा राकेश भाई, अगर हम भी उन्हीं की तरह काम करेंगे तो हमारे और उनमें फर्क क्या रह जाएगा यानि प्रदेश में कभी कार्यकर्ताओं- नेताओं की सिफारिश पर बच्चों को नहीं लगाने का काम मनोहर लाल ने किया। जबकि पुराने दल हमेशा अपने चहेतों को आगे बढाते आए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विपक्ष वालों के काबिल बच्चे भी नौकरी पर लगाए हैं। प्रदेश के 5900 गांव आज जगमग हो रहे हैं। कई अद्भुत काम मनोहर लाल ने किए। चौटाला और हुड्डा के कार्यकाल में भी बिजली पर्याप्त थी और हमें 24 घंटे बिजली मिलने का हक था, लेकिन नहीं दी गई।

Content Writer

Isha