लिंग भ्रूण जांच करवाने के दलाल लेता था 50 हजार रुपये, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ऐसे पकड़ा

11/24/2019 5:53:57 PM

रोहतक(दीपक): स्वास्थ्य विभाग की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। विभाग की टीम ने लिंग भ्रूण जांच करवाने वाले एक दलाल को पकड़ा। दलाल ने महिला से 50000 रुपये लिए थे, हालांकि डायग्नोस्टिक सेंटर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनचिट दे दी है। मामले की छानबीन जारी है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी दलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।



झज्जर स्वास्थ्य विभाग को एक सूचना मिली थी कि कुछ लोग पैसे के लालच में लिंग भ्रूण जांच का गोरख धंधा करते हैं। सूचना मिलने के बाद विभाग ने टीम का गठन किया और एक गर्भवती महिला के माध्यम से गोरखधंधे में शामिल दलालों को पकडऩे के लिए जाल बिछाया। इस गोरखधंधे में शामिल दलाल भ्रूण जांच करवाने के नाम पर 50000 रुपये की मोटी रकम  वसूलते थे। 



इसी जाल में अनूप नाम का एक दलाल स्वास्थ्य विभाग की टीम के हत्थे चढ़ गया। जिसने उक्त गर्भवती महिला से भ्रूण जांच के नाम पर 50 हजार रुपए लिए और जांच करवाने के लिए रोहतक की डायग्नोस्टिक सेंटर पहुंचा। जहां पर स्वास्थ्य विभाग वह पुलिस की टीम ने अनूप नाम के इस दलाल को पैसों सहित गिरफ्तार कर लिया।हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डायग्नोस्टिक सेंटर को क्लीन चिट दे दी है।  



डॉक्टर ने बताया की अल्ट्रासाउंड कराने गई महिला से डायग्नोस्टिक सेंटर ने आईडी मांगी। पति की आईडी ना होने के चलते अल्ट्रासाउंड करने से मना कर दिया था। लेकिन दलाल ने अपनी आईडी को पति की आईडी बताते हुए अल्ट्रासाउंड करवाया। जिसके लिए डायग्नोस्टिक सेंटर ने केवल 900 रुपये वसूल किए। इसलिए विभाग की टीम ने डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

Edited By

vinod kumar