खुलासा: साले ने जीजा की हत्या करने के लिए दी थी 20 हजार रुपए की सुपारी

6/12/2021 11:57:00 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): थाना सदर पुलिस की टीम ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाते हुए एक आरोपी को गांव सिम्बलवाला से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सिम्बलवाला निवासी राजेन्द्र उर्फ काका के रूप में हुई है। पुलिस को पूछताछ में आरोपी राजेन्द्र ने बताया कि मृतक के साले हरविंदर ने उसे अपने जीजा की हत्या करने के लिए 20 हजार रुपए में सुपारी दी थी।

एसएचओ विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस को 5 जून काला सिंह निवासी फतेहपुरी ने बताया था कि उसका चाचा लाभ सिंह घर से गायब है जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इस मामले में सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार ने जांच को आगे बढ़ाते हुए अहम जानकारियां जुटाई और एक आरोपी राजेन्द्र उर्फ काका को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की टीमें लाभ सिंह की तलाश कर रही थी कि अचानक पंजाब के मानसा जिले से पुलिस का फोन आया कि एक सिर कटी लाश बरामद हुई है, जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसकी शिनाख्त की। पुलिस ने मृतक के परिजनों के ब्यान पर पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया तथा परिजनों ने उसके साले पर हत्या का आरोप लगाया था।

पुलिस ने हरविंद्र के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी, जिसके तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हरविंद्र के साथी राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक लाभ सिंह अपनी पत्नी को तंग करता था, जिससे उसका साला परेशान था। वे योजना के तहत गांव फतेहपुरी में मृतक लाभ सिंह के घर गए तथा लाभ सिंह को गला घोंटकर मार दिया, जिसके बाद वे लाभ सिंह के शव को बाइक पर बीच मे रखकर नडेल पुल के पास आ गए। आरोपियों ने निर्मम तरीके से शव पर कस्सी से वार करते हुए गर्दन को धड़ से अलग कर दिया और उसे नहर में फेंक दिया। 

एसएचओ ने बताया कि पंजाब के गांव माखेवाला से लाभ सिंह के शव को बरामद किया गया, जिसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों के ब्यान पर हत्या का केस दर्ज कर जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया तथा हरविंदर की तलाश जारी है। एसएचओ बताया कि आरोपी राजेंद्र शराब का आदि है जिसके चलते हरविंद्र ने उसे बीस हजार रूपए देकर अपने जीजा की हत्या करवाई है। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश करके तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है, जिसके बाद उसके कब्जे से हत्या में प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल व कस्सी को बरामद किया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam