पीतल नगरी की सुंदरता में 'कोढ़' बना अतिक्रमण(VIDEO)

12/6/2017 3:47:14 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): रेवाड़ी के बाजारों में दुकानदारों व रेहड़ी चालकों का अवैध अतिक्रमण शहर की सुंदरता में कोढ़ का काम कर रहा है। यही वजह है कि बाजारों में अतिक्रमण के कारण 70 फिट चौड़े मार्ग मात्र 20 फिट तक सिमटकर रह गए हैं। ऐसे में वाहनों व पैदल चलने वालों का आना जाना दुश्वार हो गया है। स्थानीय लोगों व राहगीरों से जब इस बारे में पंजाब केसरी ने जानना चाहा, तो सभी ने अपना दर्द बयां किया। वहीं कुछ लोगों इस अतिक्रमण का कारण दुकानदारों का लालच बताया।



शहर के वरिष्ठ नागरिकों और व्यापारियों ने कहा कि, रेवाड़ी शहर आज तक अवैध अतिक्रमण से मुक्त नहीं हो पाया है, इसके पीछे सियासती लोगों का हाथ है, क्योंकि यदि बाजारों से अतिक्रमण हटाने का जबरन प्रयास किया गया तो निश्चित रूप से व्यापारी वोट बैंक पर इसका बुरा असर पड़ेगा।

वहीं लालच के वशीभूत कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के सामने रेहड़ी लगवाने के नाम पर उनसे मोटा किराया वसूलते हैं, जिसके चलते बाजार रेहड़ी चालकों से बुरी तरह अटे पड़े है और आम लोग इससे खासे परेशान हैं। प्रशासन को चाहिए कि जनहित में बाजारों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए किसी भी दबाव को नजर अंदाज करे। तभी जनता को इससे निजात मिल सकती है।

नप के कार्यकारी अधिकारी भी हुए असहाय



ये हैं नगर परिषद् के कार्यकारी अधिकारी मनोज यादव ने बताया कि, उन्होंने कई बार अतिक्रमण हटाने के लिए अतिक्रमणकारियों के चालान काटे हैं, लेकिन हठकर्मिता के कारण अब वे भी अपने आपको असहाय महसूस करने लगे हैं। दूसरे उनके पास स्टाफ की कमी है और वैसे भी हर समय इस पर ध्यान नहीं दिया जा सकता, क्योंकि परिषद के पास और भी बहुत काम हैं। उन्होंने कहा कि, जल्द ही ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है, जो बाजारों में अतिक्रमण कर शहर की सुंदरता को दागदार कर रहे है। उनसे सख्ती से निपटा जाएगा और किसी भी सूरत में उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।