बीएसएफ जवान तेज बहादुर का बड़ा बयान, सुरक्षा एजेंसियों को किया कटघरे में खड़ा

2/17/2019 3:50:23 PM

रेवाड़ी (मोहिंद्र भारती): पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्से की लहर है। इसी कड़ी में बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने भी एक वीडियो के माध्यम से सुरक्षा एजेंसियों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि अगर एजेंसियां सतर्क होकर अपनी ड्यूटी करती तो वहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता था। लेकिन एक विस्फोटक से भरी कार ने अपनी कायराना हरकत को अंजाम दे दिया। हमारे देश के पास बहुत सी सुरक्षा एजेंसियां और भारी मात्रा में हथियार होते हुए भी यह शर्मनाक घटना है।

इसके लिए सबसे बड़ा कारण हमारे देश की गंदी राजनीति है। सेना की नकारा और निक्कमी अफसरशाही है। यह हमला कोई आख़री हमला नहीं है, अगर सरकार नहीं जागती है तो हमले अभी और भी हो सकते है। अभी कुछ समय पहले जवान नरेंद्र को बड़ी बेरहमी से मारा गया था। जिसकी हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने कड़े शब्दों में निंदा करने के साथ ही बदला लेने की बात भी कही थी। लेकिन कुछ समय बीतने के बाद ही हम भी भूल गए और सरकार भी उसी की वजह से पाकिस्तान की हिम्मत बार-बार बढ़ती गई और वह हमले करता गया।

तेज ने कहा कि इन सबका समाधान युद्ध भी नहीं है क्योंकि पाकिस्तान से तीन बार युद्ध कर चुके है, लेकिन शांति हासिल अब भी नहीं हो पाई है। इसके लिए हमारी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आर्मी, नेवी और एयरफ़ोर्स में पैंशन और शहीद का दर्ज़ा दिया जाता है। लेकिन पेरामिल्ट्री को पैंशन और शहीद का दर्ज़ा नहीं है।

उसने मांग करते हुए कहा कि नेता देश को लूट-लूटकर खा रहे है। जो एक बार विधायक और सांसद बनता है उस नेता को पैंशन देने का प्रावधान हमारे देश में है लेकिन जवान को नहीं है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप एक बार सर्जिकल स्ट्राइक करके उसे गिनवा रहे हो लेकिन उसके बाद कितने हमले हुए उनको भी तो गिनवाओं। उसने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब तक देश पर 2014 में 6, 2015 में 3, 2016 में 4, 2017 में 2, 2018 में 4 और अब 2019 की शुरुआत में सबसे बड़ा हादसा हुआ है।

बता दें कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने पिछले कुछ समय पहले सेना को मिलने वाले खाने पर सवाल उठाये थे। जिसके चलते बीएसएफ जवान ने सोशल मीडिया पर कम गुणवत्ता वाले खाने की एक वीडियो भी वायरल की थी। इसी कड़ी में खराब खाने को लेकर चर्चा में आया था पूर्व BSF जवान तेज बहादुर को सेना से बर्खास्त भी कर दिया था।

Deepak Paul