बीएसनएल ने 7 गांवों में शुरु की फ्री वाईफाई की सुविधा, 312 गांवों में बिछाई फाईबर ऑप्टिक केबल

11/4/2017 3:16:21 PM

सोनीपत (पवन राठी): बीएसएनएल ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री के डिजीटल इंडिया बनाने की मुहिम के अंतर्गत सोनीपत के  7 गांवों में फ्री वाईफाई की सुविधा की शुरुआत की है। साथ ही  312 गांवों को फाईबर ऑप्टिक केबल के माध्यम सेे जोडऩे का कार्य संपूर्ण कर लिया।

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) सोनीपत के महाप्रबंधक सुधीर गुप्‍ता ने बताया कि, सोनीपत जिले के 7 गांव को फ्री वाई-फाई सुविधा की सेवा भी अब शुरू हो चुकी है और जनवरी 2018 तक 18 गावों को फ्री वाई फाई जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है, साथ ही 33 बीएसएनएल एक्सचेंजों पर भी जल्द ही फ्री वाई फाई सेवा शुरू होने जा रही है। सोनीपत ब्लॉक के 69 गांव, राई ब्लॉक के 55 गांव, खरखौदा ब्लॉक के 45 गांव, गन्नौर ब्लॉक के 66 गांव, गोहाना ब्लॉक के 35 गांव, मुडलाना ब्लॉक के 33 और कथूरा ब्लॉक के 19 गांवों को फाईबर ऑप्टिक केबल से जोड़ा गया है।

फ्री वाई-फाई की सुविधा की शुरुआत होने से जहां ग्रामीणों को इंटरनेट से जुडऩे में आसानी होगी। वहीं इंटरनेट का सबसे अधिक इस्तेमाल करने वाले युवावर्ग ने भी खुशी जाहिर की है। ग्रामीणों का कहना है, प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के सपने को पूरा करने का का बीएसएनएल ने कर दिया है, बस अब ये देखना है कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाएगा। ग्रामीण छात्रों ने बताया कि, इस वाई-फाई से 4 जीबी का डेटा मुत में प्राप्त होता है, जिसका इस्तेमाल वे अपनी पढ़ाई में करते हैं।