BSNL की 30 लाख की एक किलोमीटर लंबी तार चोरी, कामकाज ठप्प(video)

3/16/2018 11:17:18 PM

फरीदाबाद(देवेन्द्र कौशिक): फरीदाबाद के सेक्टर 15 ए स्थित डीसी निवास के पास जमीन में दस फुट नीचे बिछाई गई बीएसएनएल की करीब एक किलोमीटर लंबी एक हजार मीटर कॉपर वायर चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस चोरी से इलाके के तमाम फोन और इंटरनेट सुविधाएं बाधित हो गई जिसके चलते दो दर्जन से ज्यादा बैंको में बैंकिंग कार्य नहीं हो सके, वहीं ट्रेडर्स भी फोन और नेट बन्द होने से अपने कारोबार नहीं कर पाए।



मुख्य सड़क से चुराई गई करीब तीस लाख की को लेकर अधिकारी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है। फिलहाल अधिकारी नेट ओर टेलीफोन की सुविधा बहाल करने के लिए नई केबल बिछाने में जुटे हैं।



एसडीओ का कहना था कि इतनी लंबी केबल निकालने में कम से कम 4 घंटे का समय लगा होगा और इस मुख्य सड़क पर पुलिस की गश्त होती रहती है। ऐसे में यह पुलिस की लापरवाही है कि चोरों के गैंग ने इतनी बड़ी चोरी को अंजाम दिया।



उन्होंने बताया कि पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया गया है और सेवाएं बहाल करने के लिए नई केबल बिछाई जा रही है उन्होंने कहा कि चोरों द्वारा लगभग 30 लाख को वायर चोरी की गई है।

Punjab Kesari