BSNL खोलेगा 2 नई एक्सचेंज, सैक्टर-9 में 3-जी की सुविधा शुरू

1/17/2017 4:48:31 PM

करनाल (सरोए): बी.एस.एन.एल पुराने ग्राहकों को बेहतर संचार सुविधा देने व नए ग्राहकों को अपने साथ जोडऩे के लिए शहर में 2 नए एक्सचेंज खोलने पर विचार-विमर्श कर रहा है। यहीं नहीं विभाग द्वारा दूसरी प्राइवेट कंपनियों से मुकाबला करने के लिए जिले के कई छोटे शहरों में 3जी की सुविधा दी है, ताकि उपभोक्ताओं को बेहतर संचार की सुविधा मिल सके। विभागीय अधिकारी ने कहा कि विभाग 2-जी की सुविधा को खत्म नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि जहां पर उपभोक्ता ज्यादा नैट की सुविधा ले रहे हैं, उन कुछ क्षेत्रों में 3-जी की सुविधा का लाभ दिया जाएगा। 

दूरसंचार जिला करनाल के वरिष्ठ महा प्रबंधक सुदीप कुमार ने बताया कि शहर में 2 नए एक्सचेंज खोलने पर विचार किया जा रहा है, एक्सचेंज खोलने की लोकेशन लगभग तय हो चुकी है। ये एक्सचेंज उन बड़ी बिल्डर कालोनियों में खोली जाएंगी, जहां पर आबादी 3 हजार से अधिक हो। इन जगहों पर विभाग द्वारा टावर भी लगाए जाएंगे, ताकि नए ग्राहक बी.एस.एन.एल. के साथ जुड़े। उन्होंने कहा कि विभाग का पूरा प्रयास है कि ग्राहकों को रेंज को लेकर किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

कुंजपुरा-इंद्री-लाडवा में मिलेगी 3-जी की सुविधा
विभाग द्वारा कुंजपुरा-इंद्री व लाडवा में अब 2-जी की बजाय 3-जी की सुविधा मिलने लगेगी, क्योंकि विभाग ने एक सप्ताह के अंदर-अंदर उपरोक्त तीनों छोटे शहरों में 3-जी की सुविधा दी है। इन क्षेत्रों में टावर सुविधा भी दे दी है जबकि शहर के सैक्टर-9 में भी 2-जी से 3-जी कर दिया है। क्योंकि इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा ट्रैफिक रहता था। संचार ट्रैफिक जाम खोलने के लिए 3-जी की सुविधा शुरू कर दी है। जी.एम ने कहा कि उनका प्रमुख प्रयास है कि जिले में साढ़े 4 लाख उपभोक्ता हैं, जिन्हें बढ़ाना है।