ऑनलाईन ठगी की शिकायत पर बीएसपी नेता के घर छापेमारी, हिरासत में लिए गए कई युवक

9/3/2020 8:12:27 PM

हांसी (संदीप सैनी): ऑनलाइन ठगी की शिकायत पर हांसी जिला पुलिस ने लाल सड़क पर स्थित एक बीएसपी नेता के आवास पर छापा मारकर कई युवकों हिरासत में ले लिया। युवकों के कब्जे से कई लैपटॉप व मोबाइल भी जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिए गए। बीएसपी नेता के घर छापेमारी की सूचना शहर में फैल गई व लोग अपने-अपने कयास लगाने लगे, लेकिन पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि सभी युवक यूट्यूबर हैं और यूट्यूब पर चैनल बनाकर वीडियो चलाते हैं। साइबर सेल व पुलिस की कई घंटे की जांच में ऑनलाइन फ्रॉड का कोई सबूत नहीं मिला।

जानकारी के अनुसार बीते चुनाव में बीएसपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुके सुरेंद्र शर्मा के आवास पर गुरुवार को छापा मारा। पुलिस के पास सूचना थी कि मकान में कुछ युवकों द्वारा ऑनलाइन फ्रॉड का धंधा किया जा रहा है। इस मामले में पुलिस के पास किसी व्यक्ति ने शिकायत भी कर रखी थी।

पुलिस ने मकान में छापा मारकर 5 युवकों को हिरासत में लेते हुए उनके लैपटॉप, मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रोनिक चीजों को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने युवकों से पूछताछ की व साइबर सेल की टीम ने कब्जे में लिए गए कम्प्यूटर व अन्य चीजों की जांच की। आखिर पुलिस की जांच में सामने आया कि सभी युवक यूट्यूबर हैं और ज्ञानवर्धक व मनोरंजक वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं। आखिर पुलिस ने सभी युवकों के परिजनों को बुलाया और उन्हें छोड़ दिया।



भीड़ बढऩे पर मजबूरी में लेकर आए चौकी
किला बाजार पुलिस चौकीइंचार्ज सज्जन कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक मकान के अंदर कुछ युवक ऑनलाइन फ्रॉड करने का काम करते हैं। इस मामले में एक शिकायत भी पुलिस को मिली थी। मामले में जांच करने पर ऐसा कुछ नहीं मिला है। सभी युवकों को छोड़ दिया गया है। युवकों को पुलिस चौकी में लाने की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि मौके पर लोगों की भीड़ अधिक हो गई थी। अगर लोगों की भीड़ नहीं होती तो पुलिस वहीं जांच करती।

एसपी को बीएसपी नेता ने की शिकायत
पुलिस के व्यवहार के खिलाफ बीएसपी नेता सुरेंद्र शर्मा युवकों के स्वजनों के साथ एसपी लोकेंद्र सिंह से मिले। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मचारियों का व्यवाहर पूरी तरह गलत था व यहां तक की पुलिस कर्मियों ने दुव्र्यव्हार भी किया। पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ एसपी से कार्रवाई की मांग की गई है। एसपी ने युवकों के स्वजनों व बीएसपी नेता को मामले में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।



चैनल चलाकर रोजगार कमा रहे युवक
युवक हर रोज कमरे में आकर बैठते थे इसी कारण आसपास के कुछ लोगों को उनकी गतिविधियों को देखकर शक हुआ कि युवक ऑनलाइन ठगी का काम करते हैं। लेकिन ये युवक मनोरंजक व इनफोर्मेटिव वीडियो बनाते हैं। इन्हीं वीडियो के जरिये युवक अपने मेहनत करके रोजगार कमा रहे हैं। कई यूट्यूब चैनलों के सब्सक्राइबर तो हजारों में मिले।

Shivam