बजट अभिभाषण के दौरान खट्टर व हुड्डा बीच चला शायरी और किस्सों का दौर, कहा....

3/5/2020 9:24:12 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा में आज बजट अभिभाषण पर चर्चा के जवाब के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच जमकर शायरी व किस्सों का दौर चला। मुख्यमंत्री ने कहा, बहुत मुश्किल है सभी को खुश रखना, चिराग जलते हैं तो अंधेरे बुझ ही जाते हैं। मुख्यमंत्री कांग्रेस विधायक डा. रघुबीर सिंह कादियान के इस आरोप पर आहत दिखे कि मुख्यमंत्री ने बजट पर सुझाव लेने के लिए 2 महीने खराब कर दिए।

कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि बजट आंकड़ों पर नहीं मूल्यों पर आधारित होना चाहिए तो मुख्यमंत्री ने किरण को बजट दस्तावेज का पैरा नंबर 8 पढऩे की सलाह दी। मुख्यमंत्री ने बढ़ते ऋण को लेकर और विभिन्न विभागों की बजट राशि की प्रतिशता वृद्धि पर कांग्रेस सदस्यों द्वारा उठाए गए आरोपों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ऋण बढऩे का बड़ा कारण बिजली निगमों का ऋण सरकार द्वारा वहन करना है।

कैग की रिपोर्ट सदन में नहीं रखे जाने के आरोप पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कैग की रिपोर्ट आती है, तभी सदन में रखी जाती है। कादियान तथा बतरा द्वारा कई विभागों का बजट में जिक्र नहीं किए जाने के आरोप पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कई बार कुछ विभागों की बजट में चर्चा करना जरूरी नहीं होता। जिन विभागों के बजट में इजाफा किया जाता है, वह सरकार की प्राथमिकताओं को दर्शाता है।

 

Isha