हंगामे की भेंट चढ़ी नगर पालिका की बैठक, 6 करोड़ का बजट पास

6/21/2019 8:07:07 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़): साल 2019-20 का बजट पास करने के लिए शुक्रवार को झज्जर पालिका में बुलाई गई पार्षदों की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। बैठक में सफाई व्यवस्था, लाईट के अलावा अन्य अनियमितताओं को लेकर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। 19 पार्षदों व दो मनोनीत पार्षदों वाली इस बैठक में सात पार्षद नदारद रहे। इन सबके बावजूद पालिका की इस बैठक में 6 करोड़ 70 लाख 37 हजार 960 रूपए फायदे का बजट पास कर दिया गया।

शुक्रवार को हुई इस बैठक में विशेष बात यह रहीं कि बैठक में भाग लेने के लिए कई महिला पार्षदों के प्रतिनिधि बैठक में पहुंचे। जिन्होंने बैठक के दौरान ही हंगामा करना शुरू कर दिया। बैठक में यह भी देखने को मिला कि कई महिला पार्षद अपनी आवाज उठाने की बजाय केवल चुप्पी साधे रहीं। बैठक में बाहरी लोगों को जमावड़ा ज्यादा रहा। 

बता दें कि पिछले करीब दो साल पहले पालिका के मीटिंग हॉल में जिला प्रशासन के निर्देश पर सीसीटीवी कैमरे इसलिए लगवाएं गए थे ताकि बैठक में केवल सम्बंधित वार्ड का पार्षद ही भाग ले सके और बाहरी लोगों को बैठक में हस्तक्षेप रोका जा सके। लेकिन बैठक के दौरान जिस तरह से हंगामा हुआ उससे देखकर यहीं लगता है कि हॉल में लगवाए गए सीसीटीवी कैमरे केवल शो-पीस का ही काम कर रहे थे। 

बैठक में बाहरी लोगों के अलावा कई अन्य पार्षदों ने विकास कार्यों में बरती जा रही अनयमितताओं व सफाई व्यवस्था के अलावा लाईट व्यवस्था को लेकर जमकर हंगामा हुआ। हंगामा करने वाले पार्षदों व बाहरी लोगों को रोकने लिए बजाय बैठक में मौजूद पालिका प्रधान, सचिव व अन्य कर्मचारी केवल मूकदर्शक ही बने रहे। बाद में बैठक का कोरम पूरा कराने के लिए वहां मौजूद जब कई पार्षदों ने कार्यवाही रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से इन्कार कर दिया तो प्रबन्धन उनके सामने हस्ताक्षर कराने के लिए मिन्नतें करते भी देखा गया।

Shivam