बजट सत्र का पहला दिन हो सकता है हंगामेदार, कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस विधायक निकालेंगे रोष मार्च

3/5/2021 9:32:44 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र जो 5 मार्च से शुरू होने जा रहा है का पहला दिन हंगामेदार हो सकता है। कांग्रेस के तेवरों को देखें तो यही लगता है सदन के अंदर व बाहर हंगामा रहेगा। कांग्रेस विधायक सत्र शुरू होने से पहले कृषि कानूनों के खिलाफ हाईकोर्ट चौक से विधानसभा तक पैदल रोष मार्च निकालेंगे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष को अविश्वास प्रस्ताव सौंपेगी, ऐसे में अगर पहले दिन ही सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है तो इस मुद्दे पर हंगामा हो सकता है। 

हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल दो टूक कह चुके है कि कांग्रेस को लाने दीजिए अविश्वास प्रस्ताव, असलियत का पता लग जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा था कि हम बहुमत में हैं और अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले अल्पमत है। नेता विपक्ष हुड्डा का कहना था कि अविश्वास प्रस्ताव से उन लोगों का चेहरा लोगों के समक्ष उजागर हो जाएगा जो किसानों के नाम पर राजनीति कर विधानसभा पहुंचे और अब क्या कर रहे हैं। पहले दिन राज्यपाल अभिभाषण है।

भाजपा विधायक दल की बैठक आज
विपक्ष के आरोपों को जवाब देने के लिए भाजपा भी आक्रामक रणनीति तैयार करने जा रही है। भाजपा विधायक दल की बैठक शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई है। इस बैठक में सत्र की विपक्ष को घेरने की रणनीति तैयार होगी। सत्तापक्ष के तेवरों से लगता है कि विपक्ष द्वारा उठाए जाने वाले हर मुद्दे का आक्रामक अंदाज में जवाब दिया जाएगा।

अभय चौटाला की कमी खलेगी सत्र में
इस बार सत्र में इनैलो की उपस्थिति नहीं होगी, क्योंकि इनैलो के एकमात्र विधायक रहे अभय चौटाला ने कृषि कानूनों के विरोध में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। अभय चौटाला पिछले सत्रों में गठबंधन सरकार को हर मुद्दे पर घेरने का प्रयास करते रहे तो ऐसे में इस बार उनका न होना सत्ता पक्ष को बल प्रदान करेगा। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana