दलदल में फंसकर मर गई भैंस, ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप

12/14/2019 3:31:38 PM

सोहना (सतीश) : सोहना के गांव लाखुवास में एक बार फिर प्रशासन की लापरवाही देखने को मिली है जहां रास्ते में भरी दलदल में फंस जाने से एक भैंस की मौत हो गई। ग्राम वासियों का कहना है कि रास्ते को सही करने के लिए कई बार ठेकेदार व पार्षद से कहा लेकिन उनकी लापरवाही के चलते गांव वासियों को उसका खामियाजा उठाना पड़ रहा है । वहीं इस मामले में ग्राम वासियों ने इसकी शिकायत सोहना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक नगरपरिषद एरिया के गांव लाखुवास में शनिवार की सुबह एक युवक अपनी भैंस को पास के गांव उदाका ले जा रहा था। उस दौरान उसकी भैंस रास्ते के दलदल में फंस गई, जिससे भैस की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं भैंस की मौत होने के बाद ग्रामवासी गुस्से में आ गए और उन्होने इकट्ठा होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।  वहीं ग्राम  वासियों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। ग्राम वासियों ने बताया कि कई बार रास्ते को सही करने की शिकायत कई बार पब्लिक हेल्थ व क्षेत्र के पार्षद से की है लेकिन किसी ने भी इस मामले की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। जिस कारण गांव वालों को इसका नुकसान उठाना उठाना पड़ रहा है।

वहीं इस हादसे के बाद ग्राम वासियों ने एक लिखित शिकायत सोहना सिटी थाना पुलिस को दी है और बताया कि उनकी मांग है कि ठेकेदार व विभाग पर करवाई होनी चाहिए। उनकी लापरवाही की वजह से किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। वही ग्राम वासियों ने बताया कि इस रास्ते के कारण बुजुर्गों व  बच्चे भी फिसल कर चोटिल हो चुके हैं।
 

Isha