भैंस ने तीन पैर वाले कटड़े को दिया जन्म, कुदरत के करिश्मे को देखने उमड़ी भारी भीड़

10/5/2023 4:25:43 PM

जुलाना(विजेंद्र): तहसील क्षेत्र के करसोला गांव से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक यहां भैंस ने बिना पैरों का कटड़ा पैदा किया है। जिसको देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। हालांकि कटड़ा पूरी तरह स्वस्थ है।

करसोला गांव निवासी सुरेंद्र ने बताया कि वह पशुपालन करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उसकी भैंस ने बुधवार देर सायं एक कटड़े को जन्म दिया है। जन्म के बाद हमने देखा की कटड़े के पास तीन ही पैर हैं। कटड़े को देखकर परिजन अचंभित हो गए। सुबह से ही भैंस और कटड़े को देखने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया। ग्रामीण इसे कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं। सुरेंद्र ने बताया कि इसी भैंस ने पिछले वर्ष भी एक कटडे़ को जन्म दिया था। उस कटड़े को अगले दोनों पैर नहीं थे। कुछ दिन बाद वह कटड़ा मर गया था। 

इस पूरे मामले में जब पशुओं के डॉक्टर से बात की गई तो उन्होंने फोन पर बताया कि कई बार अनुवांशिक विकृति के कारण पशुओं में ऐसा हो सकता है। कई बार मादा पशु कई पैरों वाले बच्चे भी पैदा कर देती हैं। जिन्हें मोंस्टर कहा जाता है। कई बार ऐसे पशु काफी सालों तक जीते हैं। अगर पहले भी ऐसा हुआ है तो भैंस की बच्चेदानी में वायरल इंफेंक्शन हो सकता है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Saurabh Pal