करंट लगने से भैंस की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

12/26/2019 11:24:45 AM

नारनौंद (श्यामसुन्दर) : गांव कापड़ो में बिजली का करंट लगने से एक भैंस की मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने नारनौंद उचाना मार्ग पर जाम लगाकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ  नारेबाजी की। पुलिस व विभाग के जे.ई. के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम को खोला और चेतावनी दी कि अगर बिजली निगम के कर्मचारियों ने जल्द ही लाईनों को दुरूस्त नहीं किया तो वो आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

कापड़ो निवासी अशोक अपनी भैंसों को तालाब पर पानी पिलाकर वापिस घर जा रहा था कि सड़क किनारे लगे ट्रांसफार्मर के पास से जब भैंस निकलने लगी तो उसकी भैंस को करंट लगने के कारण बुरी तरह से झुलस गई। जिसके कारण भैंस ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने नारनौंद उचाना मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि करीब एक महीने पहले भी यहां पर ट्रांसफार्मर में खराबी के कारण एक सांड को करंट लग गया था।

लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की और जब आज भैंस को करंट लगा तब भी कर्मचारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया और न ही मौके पर पहुंचे। जिसके कारण ग्रामीणों में गुस्सा बढ़ गया। जाम की सूचना मिलते ही खेड़ी चौकी प्रभारी सुमेर सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर जाम को खुलवाया। निगम के जेे.ई. सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में आवश्यक कारवाई होगी तथा जिन भी कर्मचारियों की लापरवाही के कारण ये हादसा हुआ है उनकी जांच करवाई जाएगी और जो भी कर्मचारी दोषी होंगे उनके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी लाईनों व ट्रांसफार्मरों को दुरुस्त कर दिया जाएगा।
 

Isha