गुरूग्राम हादसा: रेलवे के एक अधिकारी को निकाला गया सुरक्षित बाहर, 16 घंटे से चल रहा बचाव कार्य

2/11/2022 6:18:10 PM

गुरुग्राम(मोहित): गुरूग्राम के सैक्टर-109 स्थित चिंटल पैराडिसो सोसायटी में कल ईमारत का हिस्सा गिर गया था। इस हादसे के बाद 16 घंटे से लगातार बचाव कार्य चल रहा है। जिला प्रशासन व एनडीआरएफ ने इंडियन रेलवे सर्विस के अधिकारी ऐ के श्रीवास्तव को सुरक्षित निकाला और उन्हें ईलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।

दरअसल हादसे के दौरान एनडीआरएफ की टीम को पहली मंजिल पर ए के श्रीवास्तव तथा एक महिला के दबे होने की सूचना मिली थी। श्रीवास्तव का दाहिने पांव पर छत का लेंटर सीधा गिर गया था जिसके कारण वे निकल नही पा रहे थे। मलबा इतना ज्यादा था कि उसे उठाना भी कठिन था। इस बीच एक सुझाव यह आया कि श्रीवास्तव के पांव को काटकर उन्हें बाहर निकाल दिया जाए, लेकिन सिविल सर्जन की टीम को इस पहलू पर विचार करने के लिए कहा, जिस पर टीम ने पांव काटना मुनासिब नहीं समझा। फिर उपायुक्त ने निर्णय लिया कि जितना मलबा हटाया जा सकता है. उसे हटाया जाए ।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने श्रीवास्तव को आईवी फल्यूड और सेडिशन की दवाएं देकर रखीं ताकि उन्हें दर्द महसूस ना हो। जिसके बाद अरुण श्रीवास्तव को सकुशल बाहर निकाला गया। अरुण श्रीवास्तव को गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है । केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे उनसे अस्पताल में मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने डॉक्टरों से उनका हालचाल भी जाना।

 

 

Content Writer

Isha