निर्माणाधीन बिल्डिंग हुई तिरछी, गृह मंत्री ने ई.ओ. को फोन कर दिए आदेश

1/4/2020 11:36:57 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : सदर बाजार में चौक पर एक निर्माणाधीन बिल्डिंग तिरछी होने पर शुक्रवार को मामला प्रकाश में आया है। गृह मंत्री विज जब शुक्रवार को सदर बाजार टी-प्वाइंट पर पहुंचे तो मामले का पता चला। उन्होंने तुरंत नगर परिषद के ई.ओ. विनोद नेहरा को फोन कर इस बारे में संज्ञान लेकर कार्रवाई के आदेश दिए। आदेशों की पालना करते हुए परिषद की इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बिल्डिंग मालिक के नाम नोटिस जारी कर बिल्डिंग का काम बंद करवाने के आदेश देने के साथ ही बिल्डिंग के 2 फ्लोर खुद तोड़वाने को कहा।

मंत्री टी-प्वाइंट पर पहुंचे तो संज्ञान में आया मामला
सदर चौक के एक कौने पर पिछले कुछ महीनों से एक बिल्डिंग निर्माणाधीन है। बिल्डिंग के निर्माण के चलते अभी 2 फ्लोर बनकर तैयार हुए हैं लेकिन अब बिल्डिंग और साथ वाली बिल्डिंग के बीच गैप आने लगा और बिल्डिंग सड़क की ओर झुकने लगी तो शुक्रवार को इस बारे में चर्चा शुरू हो गई। शुक्रवार सुबह जब हर रोज की तरह गृह मंत्री अनिल विज अपने टी-प्वाइंट पर पहुंचे तो मामला उनके संज्ञान में आया। 

मामला संज्ञान में आते ही मंत्री अनिल विज ने नगर परिषद  के ई.ओ. विनोद नेहरा को फोन किया। नगर परिषद के ई.ओ. विनोद नेहरा, इंजीनियरिंग ब्रांच के एक्स.ई.एन, एम.ई. मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर पहुंचकर बिल्डिंग की जांच की और बिल्डिंग का काम बंद करवाया। बिल्डिंग के झुकाव को देखते हुए बिल्डिंग मालिक को नोटिस जारी कर दिया गया और कहा गया कि वह स्वयं बिल्डिंग के बने हुए 2 फ्लोर को तुड़वाए। 

वहीं इस मामले को लेकर न.प. के ई.ओ. ने बताया कि बिल्डिंग का परिषद से नक्शा पास है। बिल्डिंग के एक ओर झुकने को देखते हुए बिल्डिंग का निर्माण कार्य बंद करवा दिया गया है, साथ ही बिल्डिंग मालिक को बिल्डिंग के 2 फ्लोर को तोडऩे के लिए कहा गया है ताकि समय रहते ही खतरे को टाला जा सके।

Isha