अफसरशाही: निजी कार्यों के लिए सीडीपीओ इस्तेमाल कर रही सरकारी कार

2/3/2019 5:41:58 PM

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय): पैसा बचाने की कवायद में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर काफिले के साथ देश की राजधानी में पहुंचने के लिए ट्रेन और बस का प्रयोग कर रहे हैं। प्रदेश की सरकार डिजिटल इंडिया जैसे कदमों पर चलते हुए जहां समय और पैसे की बर्बादी को रोकने के लिए वीडियो कांफ्रेस और अन्य कदम उठा रही है, वहीं प्रदेश की अफसरशाही अपने राज्य से अंदाज बदलने को तैयार नहीं है।

दरअसल, यमुनानगर में महिला एवं बाल विकास साडोरा की सीडीपीओ अपने निजी कामों के लिए सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल कर रही है। बाजार का काम हो या विवाह समारोह सीडीपीओ महोदय अपनी शान बिखरने के लिए सरकारी पैसों की बर्बादी करते हुए विभाग की यह गाड़ी प्रयोग कर रही हैं। जो ड्राइवर गाड़ी चला रहा है,  वह चपरासी के पद पर सीडीपीओ के ऑफिस में तैनात है, उसके पास ड्राइवर का कोई भी आई कार्ड उपलब्ध नहीं, इसके बावजूद भी पिछले कई महीनों से वही गाड़ी चला रहा है।

वहीं सीडीपीओ सीमा प्रसाद ने इस मामले पर कहा कि मैं तो अपनी खुद की गाड़ी से ही आती जाती हूं, बस आज ही सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल किया है। चपरासी से सरकारी गाड़ी चलवाने पर जब सवाल पर कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इस मामले में जिला अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि अभी उनके संज्ञान में यह मामला आया है, इस मामले में तुरंत जांच करवाई जाएगी। 

Shivam