2 मकानों में चोरों ने लगाई सेंध, हजारों नकदी व जेवरात किए चोरी

10/31/2019 10:05:52 AM

भिवानी (पंकेस) : दादरी जिला के गांव नरसिंहवास में मंगलवार रात्रि चोरों ने 2 मकानों में सेंध लगाकर लाखों रुपए के गहने व नकदी चोरी कर लिए। सुबह जब परिवार के सदस्य नींद से जागे, तभी चोरी के बारे में पता चला। पीड़ित मकान मालिकों ने चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम के घटना स्थल का निरीक्षण किया और सबूत जुटाए। पुलिस ने इस सम्बंध में पीड़ित मकान मालिकों की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पहली घटना में गांव नरसिंहवास निवासी दयाचंद ने बताया कि उनको 7 भाइयों का संयुक्त परिवार है। सभी सातों भाइयों की पत्नियों के जेवरात एक ही मकान के कमरे में रखे हुए थे। पीड़ित ने बताया कि करीब साढ़े 10 बजे वह और उसकी पत्नी मकान के एक कमरे में सो गए थे। जिसके बाद अल सुबह करीब साढ़े 4 बजे वह नींद से जागा तो देखा कि कमरों के दरवाजे खुले पड़े हैं।

कमरे में जाकर देखा तो अंदर तो अलमारियों व संदूक के ताले टूट हुए थे तथा उनमें रखा सारा सामान कमरे में बिखरा पड़ा था। जब सामान की जांच की गई तो करीब 74 हजार की नकदी सहित 5 सोने व चांदी के लाखों रूपए के जेवरात गायब मिले। दयाचंद के अनुसार चोर उसके घर से हजारों की नकदी के साथ-साथ लाखों रुपए के आभूषण चुरा ले गए। इस घटना में उसके परिवार लाखों का नुक्सान हुआ है।

दूसरी घटना में जयबीर के मकान से भी चोर लाखों की नकदी व जेवरात चुरा ले गए। जयबीर के अनुसार मंगलवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे तक उसने सप्लाई का पानी भर रहा था। जिसके बाद वह परिवार सहित सो गया। सुबह करीब 6 बजे जब वह नींद से जागा तो देखा कि कमरों के दरवाजे खुले पड़े थे और समान बिखरा पड़ा था। चोरी का अंदेशा होने पर उसने कमरे में जाकर देखा तथा परिवार के दूसरे सदस्यों को सूचित किया।

जयबीर ने बताया कि चोर दीवार फांदकर मकान में दाखिल हुए हैं। वह मकान के बाहरी कमरे में सो रहा था तथा अंदर वाले कमरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। जयबीर ने बताया कि चोरों ने गहने व हजारों की नकदी चोरी की है।पीड़ित दयानंद व जयबीर ने चोरी की सूचना दादरी सदर पुलिस थाने में दी। पुलिस व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम ने मकानों को निरीक्षण किया तथा साक्ष्य जुटाए।

Isha