रोडवेज चालक ने कायम की मानवता की मिसाल, घायल को बस में पहुंचाया अस्पताल

8/4/2017 6:16:02 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):आए दिन बढ़ रही घटनाअों से लगता है जैसे लोगों में इंसानियत नाम की चीज ही नहीं रही,लेकिन फतेहाबाद में हरियाणा रोडवेज बस चालक ने जो किया उससे लगता है कि आज भी कहीं न कहीं मानवता जिंदा है। फतेहाबाद से हिसार जा रही हरियाणा रोडवेज बस के चालक ने घायल को बस मेें ही सीधे अस्पताल ले जाकर मानवता का परिचय दिया। 

जानकारी के अनुसार करनाल से फतेहाबाद की तरफ आ रही हरियाणा रोडवेज की करनाल डिपो की बस से चंडीगढ़-फतेहाबाद रोड पर चौथा मील के पास गलत साइड में आ रहा एक बाइक सवार टकरा गया। हादसे के बाद बस चालक राजेंद्र ने बिना देरी किए घायल को बस में ही लेकर सीधे फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल पहुंचा।

यहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने घायल झलनियां निवासी रामकुमार (45) को अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया, जहां बाद में उसकी मौत हो गई। 
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू की।

भले ही इस हादसे में घायल रामकुमार की जान नहीं बच सकी लेकिन रोडवेज बस चालक की मानवता की हर तरफ चर्चा है क्योंकि आमतौर पर सड़क पर पड़े घायल या जरूरतमंद की मदद के लिए लोग आगे नहीं आते, जिसके पीछे बड़ी वजह होती है बाद में होने वाली कानूनी कार्रवाई। कानूनी कार्रवाई के चक्कर से बचने के लिए आमतौर पर लोग मानवता से मुहं फेर लेते हैं और वे लोग तो कभी आगे नहीं आते जिनकी वजह से किसी की जान खतरे में चली जाए।