ड्राइविंग के समय मोबाइल प्रयोग करने वाले बस चालक होंगे निलंबित

6/1/2018 9:26:29 AM

चंडीगढ़(बंसल):  परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने विभाग के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि ड्राइविंग करते समय कोई भी चालक मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। क्योंकि इसकी वजह से हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। जिससे यात्रियों के जान-माल को भी खतरा बना रहता है। 

उन्होंने कहा कि ड्राइविंग करते समय हरियाणा रोडवेज के चालकों द्वारा मोबाइल फोन पर बात करने की शिकायतें मिल रही हैं जोकि एक गंभीर विषय है। विषय की गंभीरता को देखते हुए राज्य परिवहन के सभी महाप्रबंधकों तथा आई.एस.बी.टी. दिल्ली के उडऩदस्ता अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके अधीन कोई भी चालक ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करे। 

पंवार ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यदि कोई भी चालक ड्राइविंग करते समय मोबाइल पर बात करते हुए पाया जाता है तो नियमित चालक को तुरंत प्रभाव से निलंबित करते हुए नियम-8 के तहत आरोप पत्र जारी किया जाए। इसी प्रकार, अनुबंध आधार पर कार्यरत चालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए कि क्यों न आदेशों की उल्लंघना करने के आरोप में उसका अनुबंध समाप्त कर दिया जाए।

Rakhi Yadav