बस आप्रेटर्स ने किया चक्का जाम, हरियाणा रोडवेज की बसें भी जाम में फंसी

11/7/2019 6:09:07 PM

जींद (स.ह.) : जींद-गोहाना मार्ग पर चलने वाली सहकारी परिवहन समीतियों की बसों के चालक-परिचालकों ने बुधवार सुबह पिंडारा गांव के पास अपनी बसें बीच सड़क खड़ी कर बसों का चक्का जाम कर दिया। इस दौरान हरियाणा रोडवेज की बसें भी चक्का जाम में फंस गई। बस आप्रेटरों ने पिंडारा में चक्का जाम कर नारेबाजी की। इन लोगों ने पिंडारा में रेलवे लाइन के साथ के रास्ते को बसों के आने-जाने के लिए खुलवाने की मांग की। बाद में निजी बस आप्रेटर्स डी.सी. कार्यालय पहुंचे और यहां भी उन्होंने प्रदर्शन कर नारेबाजी की। 

इन बसों के मालिकों और चालक-परिचालकों ने कहा कि रेलवे लाइन के साथ बसों के आने-जाने के लिए रास्ते को उन्होंने अपने पैसे से ठीक करवाया था। पिंडारा के पास रेलवे लाइन पर रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के चलते मुख्य रास्ता बंद है और रेलवे लाइन के पास से ही कच्चा रास्ता बनाकर यहां से बसें निकाली जा रही थी। इस रास्ते पर कभी पानी भरकर तो कभी बिजली के पोल डालकर इसे बंद कर दिया जाता है। इससे बस निकालने में दिक्कत आती है। बस आप्रेटर विजेंद्र, संदीप आदि ने कहा कि  इस रास्ते को बंद कर दिए जाने से उन्हें भारी परेशानी हो रही है। दूसरा कोई रास्ता बस निकालने के लिए नहीं है। दूसरे गांवों से बस निकालने पर कई बार जाम लग जाता है क्योंकि ग्रामीण रास्ते तंग हैं। 

मकान मालिक ने कहा-उसे रास्ता देने में दिक्कत नहीं लेकिन रास्ते पर पानी छिड़कने की हो व्यवस्था 
तहसीलदार मनोज अहलावत के अनुसार पिंडारा में जिस मकान मालिक के मकान के पास से यह कच्चा रास्ता जाता है, उसके मालिक ने रास्ता देने में कोई दिक्कत नहीं होने की बात कही है लेकिन साथ ही कहा है कि इस कच्चे रास्ते पर पानी का छिड़काव हो। कच्चे रास्ते से बस और ट्रक जैसे भारी वाहनों के गुजरने से धूल का गुबार पूरा दिन उड़ता रहता है और इससे उनके परिवार को सांस लेने में भी दिक्कत होती है।

Isha