RTO कर्मचारियों से बस मालिकों की बहस; छुट्टी वाले दिन चालान काटने से किया मना, मौके पर पहुंची पुलिस

4/14/2024 3:18:56 PM

कैथल (जयपाल रसूलपुर): कनीना में हुए बस हादसे को लेकर सरकार और प्रशासन अलर्ट मोड में है। RTO विभाग की ओर से नियमों को ताक पर रखने वाले स्कूलों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। हाल ही में मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी DC और SP को सभी स्कूलों की एक-एक बस को चेक करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसी कड़ी में कैथल RTO कार्यालय द्वारा भी शहर के विभिन्न स्कूलों में जाकर लगातार तीन दिन से चेकिंग की जा रही है। अब तक की कुल 17 बसों को इंपाउंड कर 2 लाख के करीब का जुर्माना लगाया जा चुका है।

इसी कड़ी में रविवार को RTO विभाग के कर्मचारी स्कूलों में बसों की चेकिंग कर रहे थे, तभी उनको सूचना मिली कि शहर के हुड्डा सेक्टर 18 में भारी संख्या में प्राइवेट स्कूलों की बस खड़ी है, इसकी सूचना मिलने ही तुरंत बाद RTO विभाग की टीम मौके पर पहुंची और वहां खड़ी बसों की चेकिंग करने लगी। तभी थोड़ी देर बाद कुछ स्कूल मालिक वहां पर पहुंच गए और अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्रवाई का विरोध करने लगे।

RTO विभाग के कर्मचारियों का किया विरोध

उन्होंने विभाग के कर्मचारियों को बोला कि आप छुट्टी वाले दिन इस तरह से बसों को चेक नहीं कर सकते। यदि आपके पास कोई लिखित में आदेश है तो दिखाएं। RTO विभाग के कर्मचारियों ने उनकी एक नहीं सुनी और अपनी कार्रवाई को अंजाम देते रहे, तभी प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के उप प्रधान वहां पहुंचे और राजनीतिक कर्मचारियों को कार्रवाई करने से रोकने लगे। उन्होंने शहर के कई नेताओं को फोन पर बात करवाई लेकिन अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी।

कर्मचारियों का करते रहे विरोध

स्कूल संचालक आरती विभाग के कर्मचारी का लगातार विरोध करते रहे, लेकिन वो नहीं रुके और अपनी कार्रवाई को अंजाम देते रहे। मामला जब ज्यादा बढ़ने लगा तब विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। जब तक पुलिस आई तब तक उन्होंने दो बसों को इन इंपाउंड कर दिया था और लास्ट में रिक्वेस्ट करने पर उनको जल्दी बसों को दुरुस्त करने का समय देकर चले गए। जाते हुए दो बसें अपने साथ ले गए। चेकिंग के दौरान RTO कार्यालय की ओर से मौके पर कुल चार बसों की चेकिंग की गई, जिनमें दो बसों को इंपाउंड किया गया और दो पर जुर्माना लगाया गया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Content Editor

Nitish Jamwal