प्राईवेट बसों से हाथ पकड़कर जबरदस्ती उतार दी जाती हैं छात्राएं (VIDEO)

9/7/2018 4:24:03 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): बेशक हरियाणा सरकार परिवहन समिति की बसों को कानून के दायरे में रहकर सरकारी नियमों का पालन करने का पाठ पढ़ा चुकी हो। नियमों की अवेहलना करने वाले निजी बस संचालकों पर नकेल डालने की बात भी कह चुकी हो, लेकिन इनकी मनमानी पर सरकारी आदेशों का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। इस बात की शिकायत कॉलेज छात्राओं ने दो रोज पहले एसपी पंकज नैन के सामने की थी।

इसी सिलसिले में जब पुलिस की एक टीम मामले पर संज्ञान लेने के लिए यहां अग्रसेन कॉलेज पहुंची तो एक बार फिर से कॉलेज छात्राओं ने नम आंखों से अपने साथ बसों में आए दिन होने वाले दुर्व्यवहार की शिकायत की। बता दे कि झज्जर में छात्राओं के साथ ये दुर्व्यवहार लगातार पिछले काफी समय से होता आया है। 

छात्राओं का कहना था कि झज्जर-बहादुरगढ़ मार्ग, ग्वालीशन मार्ग, गुरूग्राम मार्ग व रोहतक मार्ग के अलावा अन्य रूटों पर चलने वाली परिवहन समिति की बसों में उनके साथ हर रोज दुर्व्यवहार किया जाता है। बस पास होने के बाद भी परिचालक उन पर तंज कसते है और कई बार तो हाथ पकड़कर बीच रास्ते उन्हें उतार देते है। बता दे कि छात्राएं इस बारे में अधिकारियों से लेकर परिवेदना समिति की बैठक में भी मंत्री राव नरवीर के सामने शिकायत कर चुकी है। लेकिन हालात सुधरने की बजाय उनमें निरन्तर वृद्धि हो रही है।

वही, कॉलिज की अध्यापिका ने बताया कि छात्राओं ने हमें बताया कि प्राइवेट बस वाले बतमीजी से पेश आते है बस पास होने के बावजूद भी किराया लिया जा रहा है। कई बार बीच रास्ते में उतरने की बात भी आई है, इस समस्या को लेकर पुलिस को भी शिकायत की जा चुकी है। डीएसपी भारती डबास ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद ही एक टीम गुरूवार को झज्जर अग्रसेन कॉलेज में हालात जानने के लिए भेजी गई थी। अब चूंकि मामला पूरी तरह से स्पष्ट हो चला है इसलिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से इस मामले में विचार-विमर्श करने के बाद कार्यवाहीं अमल में लाई जाएगी।  


 

Rakhi Yadav