हरियाणा-पंजाब में बसों के न आने जाने से व्यापारी परेशान, हो रहा कारोबार का नुकसान

7/17/2020 3:38:05 PM

अंबाला(अमन): लॉक डाउन के चलते हरियाणा से पंजाब और पंजाब से हरियाणा के लिए बस सर्विस बिलकुल बंद है जिससे दोनों राज्यों में छोटा-मोटा व्यापार करने वाले काफी परेशान है। बस सर्विस  भी इससे काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है, क्यूोंकि यहां से पंजाब जाने वाले ज्यादा लोग सफर करते हैं। कोरोना महामारी ने आर्थिक तौर पर हर वर वर्ग को नुक्सान पहुंचाया है।

हरियाणा-पंजाब में बसों के न आने जाने से छोटा-मोटा धंधा कर घर चलाने वाले इन दिनों काफी दिक्कत में हैं। हरियाणा का अंबाला जिला पंजाब बार्डर से सटा है। इसलिए यहां के लोग अपना सामान पंजाब में बेचते हैं और साथ लगते पंजाब के जिलों से लोग यहां सामान खरीदने भी आते हैं लेकिन इन दिनों हरियाणा से पंजाब और पंजाब से हरियाणा में बसों का आवागमन बिलकुल बंद है जिससे दैनिक यात्रियों के साथ साथ छोटा धंधा करने वाले ज्यादा परेशान है। इनका कहना है वे सारे कानून मानने के लिए तैयार हैं लेकिन बसों को दोनों राज्यों में चलाये जाने की छूट मिलनी चाहिए। 

अंबाला से न तो बसे पंजाब , हिमाचल जा रही है और ना ही चंडीगढ़ जिससे लोगो के साथ साथ रोडवेज को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अंबाला से आम दिनों में करीब 200 बसे चलती थी लेकिन अब सिर्फ 50 से 55 बसे ही रुट पर चल रही है जिससे नुकसान अंबाला डिपो को भी उठाना पड़ रहा है। अंबाला डिपो के ट्रेफिक इंचार्ज दिनेश कुमार ने बताया अभी बसें हरियाणा में चल रही हैं। पंजाब चंडीगढ़ के लिए कोई आदेश नहीं मिला। उन्होंने बताया यहां से पंजाब के लिए लोग ज्यादा सफर करते हैं जिससे काफी नुकसान हो रहा है। 

 

 

Isha