फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर 4 युवक काबू, US में लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी

7/7/2018 10:17:16 AM

गुरुग्राम (सतीश राघव): गुरुग्राम पुलिस ने उद्योग विहार फेज 5 में चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा करते हुए वहां काम कर रहे 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। सभी नॉर्थ ईस्ट के रहने वाले हैं। इस कॉल सेंटर से सर्वर कंप्यूटर आदि बरामद किए गए हैं। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि कॉल सेंटर संचालकों ने इन सभी युवकों को इनके असली नाम के अतिरिक्त एक-एक इंग्लिश नाम भी दे रखा था तथा कॉल करते समय ये इन्ही नामों का प्रयोग करते थे। 

मौके से मिले दस्तावेजों के अनुसार यह कॉल सेंटर कई महीनों से चल रहा था लेकिन इस बारे जांच की जा रही है। पकड़े गए युवकों ने इस कॉल सेंटर के मालिकों बारे बतलाया कि उन्होंने भी अपना इंग्लिश नाम ही इनको बता रखा है। असली नाम पता आदि बारे जांच चल रही है। 

पुलिस के अनुसार ये लोग अमेरिका में फोन करके लोगो को लोन दिलवाने का लालच देते थे तथा चार्जिंग फीस के नाम पर 700-800 अमेरिकी डॉलर यूएसडी ले लेते थे। कितने लोगों के साथ इन्होंने इस प्रकार की ठगी की है इस बारे भी पता किया जा रहा है। इस कॉल सेंटर में डीओटी विभाग द्वारा जारी कोई भी लाइसेंस भी नहीं मिला है। अपराध शाखा सेक्टर10 गुरूग्राम की टीम ने गुप्त सूचना पर यह छापेमारी की तथा फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा किया है। फिलहाल इस कॉल सेंटर के मालिकों व अन्य किसी भी व्यक्ति की संलिप्तता बारे पता किया जा रहा है।

Nisha Bhardwaj