एटीएम से लाखों की नकदी और चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

10/16/2019 10:24:35 AM

होडल (ब्यूरो) : राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित श्रीराम कॉलेज के बाहर लगे आंध्रा बैंक शाखा के एटीएम मशीन से लाखों रुपए की नकदी चोरी के मामले का खुलासा करने में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 9 लाख रुपए की नकदी, 2 कैश कैसेट, क्षतिग्रस्त एटीएम मशीन, गैस कटर व लगभग डेढ़ लाख रुपए के सोने के आभूषण बरामद किए हैं।

मामले में लिप्त दो आरोपी अभी पुलिस की गिरफत से बाहर बताए गए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमों का गठन किया गया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम आरिफ निवासी काठपुरी नुंह तथा साजिद निवासी अंधरोला हथीन बताए गए हैं। पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया है। घटना 4 अक्तूबर की बताई गई है। डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित श्रीराम कालेज के बाहर लगे आंध्रा बैंक शाखा के एटीएम मशीन से 4-5 अक्तूबर की रात कुछ बदमाश गैस कटर के माध्यम से  32 लाख 47 हजार 4 सौ रुपए की नकदी चुराकर फरार हो गए थे। 

इस मामले में मुंडकटी पुलिस ने बैंक शाखा प्रबंधक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया था। उन्होंने बताया कि साईबर के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली की एटीएम मशीन से लाखों रुपए की नकदी चुराने वाले आरोपी उटावड से सिकरावा सड़क पर पहुंचने वाले हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम बताए गए स्थान पर पहुंच गई और दो युवकों को धर दबोचा।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने जब युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि एटीएम मशीन से नकदी निकालने के बाद उन्होंने मशीन को गांव घुडावली के जोहड़ में फैंक दिया था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर जोहड़ से क्षतिग्रस्त एटीएम मशीन, 2 कैश केसेट, गैस कटर के अलावा आरोपियों के पास से 9 लाख रुपए की नकदी व डेढ़ लाख रुपए के सोने के आभूषण बरामद किए हैं। आरोपियों ने उक्त आभूषण चोरी की गई राशी से खरीदे थे।

डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाला मास्टर माईंड अभी फरार है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दो टीमों का गठन किया गया है। मुंडकटी थाना प्रभारी रमेशचंद ने बताया कि गिरफ्तार किए गए, दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। फरार आरोपी भी शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Isha