नकली करेंसी चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आरोपी ने रोते हुए कहा- पहली बार किया

7/22/2019 8:14:12 PM

रादौर (कुलदीप): हरियाणा के जिला यमुनानगर में पडऩे वाले कस्बे रादौर में नकली करेंसी चलाने वाला गिरोह का भंडाफोड़ कर उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। रादौर के गांव जठलाना इलाके में पुलिस ने इस गिरोह के दो सदस्यों को काबू कर उनके कब्जे से 30 हजार के सौ-सौ रूपये के जाली नोट बरामद किए है। हालांकि इस गिरोह का सरगना अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए इन दो आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी और फरार सरगना व गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ करेगी।

जानकारी देते हुए थाना जठलाना प्रभारी पृथ्वी सिंह ने बताया कि उन्हें सुचना मिली थी कि एक प्लाइबोर्ड की फैक्टरी में ठेकेदार द्वारा अपनी लेबर को जो नकदी दी है, वह नकली है। मामले का खुलासा तब हुआ जब लेबर द्वारा मार्किट में सामान खरीदने के बाद दुकानदार को यह नोट दिया गया। दूकानदार ने नकली नोट पहचान लिए, जिसके बाद इस मामले की सुचना पुलिस तक पंहुची।

पहले फैक्टरी की लेबर से नकली नोट बरामद कर ठेकेदार अब्बास को गिरफ्तार किया गया। ठेकेदार से पूछताछ के आधार पर यमुनानगर के हमीदा इलाके से शमशेर को गिरफ्तार किया गया, जो इस ठेकेदार को नोट देकर गया था। उन्होंने बताया कि इंतजार नाम का एक व्यक्ति है जो इनको ये नकली नोट उपलब्ध करवाता था, फिलहाल वो पकड़ से बाहर है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है।



वहीं पकड़े गए आरोपी शमशेर ने बताया कि इन्तजार नाम का एक युवक उसे ये करेंसी दे गया था। उन्होंने 30 हजार के बदले 50 हजार की नकली करेंसी उससे ली थी। जिसके बाद उसने इस करेंसी को ठेकेदार अब्बास को दिए थे। आरोपी ने रोते हुए बताया कि उसने यह काम पहली बार ही किया था और पकड़ा गया। 

गौरतलब है कि सरकार की नकली करेंसी को लेकर उठाए गए सख्त कदम के बाद भी फेक करेंसी का धंधा करने वाले गिरोह बाज नहीं आ रहे है। हालांकि इस मामले में दुकानदारों की सजगता से पुलिस ने इस करेंसी को जब्त कर लिया है। अब पुलिस को जल्द से जल्द फरार आरोपी इंतजार को भी काबू करना चाहिए ताकि वो आगे इस प्रकार की और सप्लाई न कर सकें।

Shivam