भिवानी में 15 सितंबर तक 90 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन

9/13/2021 3:20:15 PM

भिवानी (अशोक): हरियाणा राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने 25 सितंबर तक हर पात्र व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए आज से मेगा वैक्सीनेशन कैंपों की शुरूआत कर दी है। इसके तहत अब हर सोमवार, मंगलवार व बुधवार को राज्य के सभी जिलों में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित कर राज्य के शत-प्रतिशत जनसंख्या का वैक्सीनेशन कार्य 25 सितंबर तक पूरा कर लिया जाएगा, ताकि कोरोना महामारी को राज्य से बाहर किया जा सकें।

 राज्य सरकार के इसी निर्णय को आगे बढ़ाते हुए आज से भिवानी में मेगा वैक्सीनेशन कैंप की शुरूआत हुई। इसके तहत अकेले भिवानी जिला में 90 हजार के लगभग व्यक्तियों को वैक्सीन 15 सितंबर तक लगाई जाएगी तथा आने वाली 25 सितंबर तक जिला के 18 वर्ष से ऊपर आयु के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य राज्य सरकार ने निर्धारित किया है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए भिवानी की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सपना गहलावत व डॉ. आशीष सांगवान ने बताया कि भिवानी जिला में अब तक 18 वर्ष से ऊपर आयु की 70 प्रतिशत जनसंख्या को वैक्सीनेट किया जा चुका हैं। भिवानी जिला में दो लाख 40 हजार पात्र ही वैक्सीन के बगैर है, जिनको 25 सितंबर तक वैक्सीन लगा दी जाएगी। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar