सी.एम. रूपाणी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे प्रो. रामबिलास

11/30/2017 11:22:21 AM

सिरसा(संजय अरोड़ा):हरियाणा के शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा आज गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में प्रचार करने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के निर्वाचन क्षेत्र राजकोट पश्चिम पहुंच गए। प्रो. शर्मा ने राजकोट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक करके जहां चुनाव प्रबंधन कार्यों की समीक्षा की और कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश जारी किए। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के पक्ष में आयोजित एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया। गौरतलब है कि प्रो. रामबिलास शर्मा वर्तमान हरियाणा सरकार में सबसे तुर्जुबेकार मंत्री तो हैं ही, वहीं पार्टी संगठन में भी उनका लम्बा अनुभव है और प्रो. शर्मा का गुजरात से भी पुराना कनैक्शन है।

1975 में जब वे जनसंघ के समय पार्टी के संगठन मंत्री थे तब भी गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी हाईकमान द्वारा उनकी विशेष डयूटी लगाई गई थी। उस वक्त उनके साथ हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व. डा. मंगल सेन सहित ठाकुर नसीब सिंह व धु्रव चंद आदि नेता भी प्रचार के लिए गुजरात गए थे। उस वक्त पार्टी ने गुजरात में जीत का परचम लहराया था और बाबू भाई पटेल मुख्यमंत्री बने थे। प्रो. शर्मा का अनुभव और उनकी प्रभाव छोडऩे वाली भाषणशैली की वजह से ही गुजरात के हर विधानसभा चुनाव में उन्हें प्रचार हेतू वहां भेजा जाता है। यही नहीं पिछले जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में भी प्रो. शर्मा को 3 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार की कमान सौंपी गई थी और ये तीनों ही सीटें भाजपा जीतने में कामयाब रही। इनमें एक सीट पर भाजपा के निर्मल सिंह विजयी हुए थे जो वर्तमान प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं।

गुजरात में होगी रिकार्ड जीत: प्रो. शर्मा
गुजरात के राजकोट पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद प्रो. शर्मा ने दावा किया कि भाजपा इस बार गुजरात में रिकार्ड सीटों पर जीत दर्ज करके सरकार बनाएगी और सीटों पर जीत का यह आंकड़ा 150 हो सकता है। इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा 50 से अधिक सीटें जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात में स्वयं को कामयाब मुख्यमंत्री साबित करने के बाद अब जिस तरह से 3 वर्षों में अभूतपूर्व कार्य करते हुए बेहतरीन प्रधानमंत्री साबित किया है उसे देखते हुए गुजरात के लोग फक्र महसूस कर रहे हैं और यहां भाजपा के पक्ष में एकतरफा लहर है। उन्होंने कहा कि आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरे विश्व ने मोदी को नेता मान लिया है और गीता व योग का विश्व में प्रचार करके नरेंद्र मोदी ने एक नया अध्याय लिखा है।