पांच सितारा होटल में चल रहे कॉल सेंटर का भंडाफाेड़, पुलिस ने छापा मार 6 लाेगाें काे किया गिरफ्तार

4/20/2020 4:52:24 PM

गुरुग्राम(माेहित): पुलिस की साइबर सेल ने पांच सितारा होटल पर रेड कर नियमों को ताक पर रख कॉल सेंटर चलाये जाने का भंडाफोड़ किया है। लाॅकडाउन हाेने के बावजूद होटल के 35 कमरों को बुक कर कमरों से ही कॉल सेंटर को ऑपरेट किया जा रहा था। होटल में कोरोना महामारी को लेकर दी गई किसी भी गाइडलाइन्स की पालना नहीं हो रही थी।



कमरों में बैठे कॉल सेंटर के कर्मचारियों में से कोई सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं कर रहा था और किसी शख्स ने मुंह पर कोई मास्क तक नहीं पहना हुआ था। इस मामले में पुलिस ने कंपनी के मालिक, ऑपरेशन मैनेजर, पांच सितारा होटल के जरनल मैनेजर को गिरफ्तार कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

गुरुग्राम दिल्ली बॉर्डर के पास पांच सितारा होटल में नियमों को ताक पर रख कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। वैसे तो इस कंपनी सबुरी टीएलसी वर्ल्ड वाइड सर्विसेज काऑफिस सोहना रोड है। यह कंपनी यूएसए में टेक्निकल स्पोर्ट के तौर पर सर्विस देती आ रही थी, लेकिन नियमों को ताक पर बिना किसी जानकारी या परमिशन के इसने अपना ऑफिस अवैध तौर पर होटल के कमरों में बनाया हुआ था। तकरीबन 50 कर्मचारी इन कमरों में 5/6 के ग्रुप्स में काम कर रहे थे।



एसीपी साइबर क्राइम करण गोयल ने बताया कि कंपनी के मालिक, सीटीओ डायरेक्टर, ऑपरेशन हेड, डायरेक्टर, कम्पनी के एडमिन, टेक्निकल हेड और पांच सितारा होटल के जरनल मैनेजर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि से इन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। गुरुग्राम में फर्जी तरिके से काॅल सेंटर चलाए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है | इससे पहले भी गुरुग्राम पुलिस ने कई काॅल सेंटरों का भंडाफोड़ किया है। 

Edited By

vinod kumar