रावण को आतंकी कहने पर भड़के ब्राह्मण समाज के लोग, आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की

10/5/2022 10:41:49 PM

अंबाला(अमन): दशहरे के अवसर पर अंबाला शहर के रहने वाले गगन भिवानी द्वारा शहर के अलग-अलग चौक पर लगाए गए बधाई संदेश पर रावण को आतंकी लिखे जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। ब्राह्मण समाज के लोगों ने एकत्रित होकर गगन भिवानी के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने इस घटना से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत होने की बात कही। गुस्साए लोगों ने पुलिस को शिकायत देते हुए मामला दर्ज कराया। उनकी मांग है कि गगन भिवानी को गिरफ्तार किया जाए।

 

 

गगन भिवानी पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का लगा आरोप

 

अशोक बूंदी ने कहा कि दशहरे के अवसर पर लोगों को बधाई देने के लिए होर्डिंग लगाने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन रावण को आतंकी बताना गलत है। बूंदी ने कहा कि होर्डिंग लगाने वाला व्यक्ति को यह बताना चाहिए कि रामायण के समय में आतंकी कहां थे। उन्होंने कहा कि आतंक तो आज के समय में है। आज हमारी मां बेटी महफूज नहीं है। अगर पुलिस सख्त ना हो तो हमारी मां बेटी घर नहीं पहुंच सकती। बूंदी ने कहा कि हमने शहर में लगाए गए ऐसे होर्डिंग हटा दिए हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में मामला दर्ज नहीं हुआ और आरोपी की गिरफ्तारी नहीं है होती तो पूरा समाज सड़क पर उतर कर विरोध करने को मजबूर होगा।  

 

 

ब्राह्मण समाज ने रावण को बताया चारों वेदों का ज्ञाता

 

ब्राह्मण समाज के अन्य लोगों ने भी गगन भिवानी द्वारा लगाए गए बोर्ड पर विरोध जताया। अंबाला शहर पुलिस स्टेशन में पहुंचे लोगों ने कहा कि इस हरकत के द्वारा ब्राह्मण समाज की भावनाओं को आहत किया गया है। उन्होंने कहा कि रावण चारों वेदों के ज्ञाता थे। सिटी थाना एसएचओ राम कुमार ने कहा कि ब्राह्मण समाज के लोगों ने गगन भिवानी नामक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दी है। ब्राह्मण समाज के लोगों का कहना है कि गगन ने रावण को आतंकी बताते हुए होर्डिंग लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और तथ्यों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan